Home लाइफ़स्टाइल Live In Relationship में रहने से पहले जान लें इसके भारी भरकम...

Live In Relationship में रहने से पहले जान लें इसके भारी भरकम नुक्सान, नहीं तो जिंदगी हो जाएगी बर्बाद

0

Live In Relationship: मौजूदा समय में ज्यादातर युद्ध लिव इन रिलेशनशिप की तरफ अपना रुख मोड़ रहे हैं। जो लोग अपने पार्टनर के साथ काफी सीरियस है और उनके साथ शादी करना चाहते हैं वह अपनी शादी से पहले पार्टनर के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं ताकि शादी के बाद दोनों के बीच सही से तालमेल बैठ सके। लिव इन रिलेशनशिप में रहकर दोनों एक दूसरे के बारे में गहराई से जानते हैं। लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद अपने रिश्ते को शादी तक ले जाते हैं। वहीं कुछ अलग होने का निर्णय लेते हैं। ऐसे में अपने लिव इन रिलेशनशिप के कई फायदे के बारे में तो सुना होगा लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए लिव इन रिलेशनशिप में रहने के नुकसानों के बारे में बताने जा रहे हैं।

शादी के बाद खत्म होजाएगी एक्सकिटमेंट

वैसे तो लिव इन रिलेशनशिप के कई फायदे हैं लेकिन इसके साथ इसके नुकसान भी काफी ज्यादा है। बता दें कि, लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद कपल के बीच शादी के बाद एक्सकिटमेंट कम हो जाता है। ऐसे में अगर आप शादी से पहले लिव-इन में रहने का फैसला करते हैं तो मैरिड लाइफ के बाद आपके बीच एक्साइटमेंट कम होने का चांस रहता है।

रिश्ते टूटने के चांस बढ़ जाएंगे

इसकी के साथ ऐसा कहा जाता है कि, जिसके साथ आप 24 घंटे रहेंगे उसके उसके साथ कभी ना कभी तो अनबन हो ही जाती है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने का फैसला करते हैं तो आपके बीच में झगड़े भी होएंगे। ऐसे में इन झगड़ों की वजह से आपका रिश्ता भी टूट सकता है।

ये भी पढ़ें: इस अमेरिकन सिंगर संग कोजी हुए Diljit Dosanjh, ट्वीट कर देनी पड़ी सफाई

डिप्रेशन और एनआईटी जैसी गंभीर बीमारियों के शिकार

इसी के साथ इस बात का भी डर लगा रहता है कि, कहीं आपका पार्टनर आपको धोखा ना दे दें। कहीं वह इन रिलेशनशिप में रहने के बाद आप से ब्रेकअप ना कर ले। ऐसे में आप डिप्रेशन और एनआईटी जैसी गंभीर बीमारियों के भी शिकार हो सकते हैं। इसी के साथ लिव-इन में किसी के साथ रहने के बाद अगर किसी व्यक्ति को किसी और से शादी करनी पड़ती है तो यह काफी मुश्किल स्थिति हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version