सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमलाइफ़स्टाइलDestination Wedding: सर्दियों में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट हैं भारत की...

Destination Wedding: सर्दियों में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट हैं भारत की ये 5 जगहे, शादी बन जाएगी यादगार

Date:

Related stories

Destination Wedding: शादी किसी की भी जिंदगी के सबसे जरूरी दिनों में से होता है इसे लोग स्पेशल बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करते. कपड़ो से लेकर खाना तक हर चीज बड़ी ही चुनकर पसंद की जाता है वहीं इन दिनों डेस्टिनेशन वेडिंग का क्रेज भी काफी बढ गया है। इस बार दिसंबर के महिने में तकरीबन 2.5 से 3 लाख तक शादियां होनी है इसके लिए एडवांस बुकिंग भी अभी से ही शुरू हो चुकी है इसे देखते हुए आज उन सबसे खूबसूरत और शानदार जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाकर सबसे ज्यादा कपल्स शादी करना करना पसंद करते हैं।

उदयपुर है मशहूर

कपल्स के लिए उदयपुर सबसे सबसे फेवरेट वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर देखा जाता है, इस शहर ने बॉलीवुड से लेकर तमाम बेहतरीन शादियों को देखा और जिया है. यहां की वाइव्स और रॉयल अंदाज के चलते सबसे ज्यादा लोग यहां शादी के लिए बुकिंग करना पसंद करते हैं. जहां इस बार आप भी जा सकते हैं.

ऋषिकेश में करें शादी

पहाड़ियों की गोद में बसा यह खूबसूरत शहर लोगों को काफी पसंद आता है. धार्मिक महत्व होने के साथ यहां कपल्स शादी के सात वचनों को लेने के लिए भी आते हैं. हल्की सर्दियों में यहां की फ्रेश वाइव्स अंदर तक खुशी से भर देती हैं. यह भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए खूबसूरत प्लेस माना जाता है.

आगरा में रचाएं शादी

इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर आगरा शहर है यहां भी कपल्स प्लान करके शादी के लिए पहुंचते हैं, मोहब्बत की बेशकीमती मिसाल यानि ताजमहल भी इसी शहर में मौजूद है जिस वजह से यह शहर खास तौर पर लोगों को अपनी तरफ खींचता है.

जोधपुर की वाइव्स है कमाल

राजस्थान की आन, बान और शान कहा जाने वाला यह शहर शादी के लिए कपल्स को खासतौर पर पसंद आता है. यहां भी सबसे ज्यादा स्टार्स शादी करना पसंद करते हैं, शादी के लिए ज्यादातर कपल्स की फेवरेट डेस्टीनेशन इसी जगह को माना जाता है जोधपुर के खूबसूरत फोर्ट शादी को राजसी ठाट-बाट देने का काम करते हैं.

केरल में रह जाएगी याद

गॉड का घर कहा जाने वाला राज्य केरल में सबसे ज्यादा मंदिर भी मौजूद हैं, साथ ही यह जगह वेडिंग के लिए भी एकदम परफेक्ट मानी जाती है. केरल की नेचुरल वाइव्स और हवाओं में रोमेंस ज्यादातर कपल्स को शादी के लिए अपनी तरफ खींचता है. साथ ही यहां के खूबसूरत नजारे वेडिंग को एक याद के रूप में दिमाग में बसा देंगे.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories