शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHair Care Tips: बालों के डेमेज को रोकने के लिए Katrina Kaif...

Hair Care Tips: बालों के डेमेज को रोकने के लिए Katrina Kaif फोलो करती हैं ये आसान सी टिप्स, बढ़ जाती है हेयरग्रोथ

Date:

Related stories

Hair Care Tips: बाल झड़ने की समस्या आजकल हर लड़की को झेलनी पड़ती है, बदलते मौसम के साथ अपना हेयक केयर रूटीन न बदलने और उसमें कुछ खास चीजों को फोलो न करने के चलते आमतौर पर हेयर फॉल होता है. ज्यादातर लोग फेवरेट सिलेब्स के रूटीन को फोलो करने के बारे में सोचते हैं, ऐसे में बॉलिवुड में बाकी सिलेब्स की तरह एक्ट्रेस कैटरीना कैफ भी अपने बालों की स्पेशल केयर करती हैं साथ ही इस बीच छोटी-छोटी चीजों को भी फोलो करना नहीं भूलती हैं. अदाकार अक्सर अपनी फोटोज और वीडियोज के जरिए फैंस को इस बारे में भी बताती हैं. ऐसे में एक्ट्रेस हेयर ग्रूमिंग के लिए किन आसान से तरीको को अपनाती हैं, आइए जानते हैं-

बालों को तेल लगाना होता है कारगर

अक्सर लोग इसे मजाक में उड़ा देते हैं मगर यह बात सच है कि जितने भी लोगों के बाल सुंदर और आकर्षक होते हैं, उनके रूटीन में ओयलिंग यानि बालों को तेल लगाने वाला पार्ट होता है. खुद एक्ट्रेस कैटरीना कैफ इस बात को मानती और फोलो करना पसंद करती हैं. इससे जुड़ी एक फोटो अदाकारा ने कुछ वक्त पहले ही शेयर की थी जिसमें सेल्फ हेयर केयर के बारे में बताया था.

बालों में तेल लगाने के फायदे

बालों में तेल लगाने के अनगिनत फायदे हैं. इससे जहां एक और जड़ो में खून का प्रवाह बढता है तो वहीं दूसरी ओर डेनड्रफ और बाल गिरने की समस्या भी दूर हो जाती है. ऐसा करने से रूखी और बेजान जड़ो में नई ताजगी आती है साथ ही बालों की शाइनिंग पहले की तुलना में बढ जाती है.

कब और कैसे बालों में तेल लगाएं

वैसे तो बालों में ओयलिंग करने का कोई खास वक्त नहीं हैं आप फ्री होने पर इसे कर सकते हैं, इसे बाल धोने से एक रात पहले तेल को हल्का गुनगुना करके अच्छे से बालों में मसाज करें. ऐसा करने से सिर की मसल्स रिलेक्स होती हैं. इसके लिए आप अपने अनुसार अनियन, कोकोनट या फिर कोई दूसरा तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories