शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHair Growing Tips: केवल एलोवेरा जेल के इस खास इस्तेमाल से बढ़...

Hair Growing Tips: केवल एलोवेरा जेल के इस खास इस्तेमाल से बढ़ जाती है हेयरग्रोथ, डेमेज वाले बालों को ऐसे करें ठीक

Date:

Related stories

Hair Growing Tips: लंबे और घने बाल पाना हर किसी की इच्छा होती है, यह न केवल पर्सनेलिटी को निखारने का काम करते हैं बल्कि हमारी खूबसूरती में भी चार चांद लगा देते हैं. बदलती लाइफस्टाइल में बालों का डेमेज होना और झड़ना एक आम बात हो गई है, हमारे खान पान के साथ चीजों का सही से इस्तेमाल न करना भी बाल झड़ने का एक प्रमुख कारण है. हमारी प्रकृति में भी ऐसी कई चीजें मौजूद हैं, जिससे हेयरग्रोथ तेज हो जाती है. एलोवेरा जेल भी एक ऐसी ही औषधी है, अगर इसे ही ठीक तरह से इस्तेमाल किया जाए तो बालो की आधी दिक्कत दूर हो जाती है. जानते हैं इसे किस तरह से यूज करना चाहिए.

एलोवेरा जेल को अच्छे से लगाएं

कई लोग इस गुणकारी एलोवेरा जेल को सिर के ऊपर लगाने को कहते हैं तो वहीं कई लोग इसे नीचे अप्लाई करने की सलाह देते हैं. अगर आपके बाल काफी डेमेज हैं तो इसे अपने बालों के हिसाब से हर जगह इस्तेमाल करना चाहिए. साथ ही अगर संभव हो तो मसाज भी की जा सकती है.

साफ बालों में लगाएं एलोवेरा जेल

ज्यादातर लोग इस बात को फोलो नही कर पाते और केवल बाल धोने से पहले ही इसे लगा पाले है तो आपको बता दें कि यह एक गलत तरीका हैं. ज्यादा बेनीफिट के लिए इसे साफ और हल्के गीले बालों में ही इस्तेमाल करना चाहिए, इससे यह बालों को और भी ज्यादा मजबूत और ग्लोइंग बना देता है.

हेयर सीरम के तौर पर इस्तेमाल करें

बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए लोग अक्सर हेयर सीरम को इस्तेमाल करते हैं, इससे बालों की रंगत निखर जाती है. यहां यह जान लेना जरूरी है कि एलोवेरा जेल भी एक बेहतरीन हेयर सीरम है जो नेचर ने हमें दिया है. इसे हम हेयर सीरम के रूप में भी हल्के गीले बालों में यूज कर सकते हैं जो बालों की रंगत को कई गुना निखार देता है.  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories