सोमवार, मई 13, 2024
होमलाइफ़स्टाइलतम्बाकू के जिद्दी दागों से दांतों को ऐसे करें साफ, चंद दिनों...

तम्बाकू के जिद्दी दागों से दांतों को ऐसे करें साफ, चंद दिनों में दिखेगा मोतियों जैसा निखार

Date:

Related stories

How To Clean Teeth: तम्बाकू और गुटके का सेवन कैंसर जैसी बीमारियों को जन्म देता है यह बात तो ज्यादातर लोगों को पता हैं मगर यह कम लोग जानते हैं मुस्कुराहट छीनने के साथ हमारे दांतो की चमक को भी कम कर देता है. हर वक्त तम्बाकू खाने से दांत और मसूड़ों पर बुरा असर पड़ता है, ऐसे लोगो में ज्यादातर बोलने की झिझक और कॉन्फिडेंस की कमी भी आ जाती है. आज यहां हम उस तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे फोलो करके दांतों के कालेपन को दूर कर उनकी पुरानी चमक को पाया जा सकता है.

इस तरीके को करें ट्राई

दांत हमारे शरीर का एक ऐसा हिस्सा हैं जिन्हें लगातार रखरखाब की जरूरत होती है. तम्बाकू के इस्तेमाल से आपके दांत भी काले और खराब हो गए हैं तो ऐसे में सोडा या खाने का सोडा और नींबू आपके काम आ सकता है, आइए देखते है इसे कैसे बनाया जाता है.

नींबू और सोडा दिखाएगा कमाल

बता दें कि नींबू में स्पेशल प्रोपर्टीज होती हैं जो साफ करने का काम करती हैं. इसके लिए सबसे पहले दातों को अच्छे से केमिकल फ्री पेस्ट से साफ कर लें इसके बाद हाथों में एक चौथाई चम्मच खाने का सोडा लें इसमें 4 से 5 बूंद नींबू की मिला लें. तैयार किए गए पेस्ट से दांतों में अच्छे से मसाज करें, इसे थोड़ी देर लगे रहने के बाद साफ पानी से कुल्ला कर लें. बता दें कि इस तरीके को हफ्ते में 2 से 3 बार जरूर अपनाएं. इसके इस्तेमाल से न केवल तंबाकू का कालापन दूर हो जाता है बल्कि दातों में एक नई चमक भी आती है.

इन आदतों को जरूर आपनाएं

  • तंबाकू के निशान बड़े जिद्दी होते हैं, वो आसानी से नहीं जाते तो इस वजह से नुस्खे को फोलो करने के साथ ही कुछ लाइफस्टाइल में बदलाव करना भी जरूरी होता है.
  • सबसे पहले तो यह जरूरी है कि गुटखा और ऐसी तमाम चीजों को नहीं खाना चाहिए जिनमें तंबाकू होता है.
  • रोज दिन में दो बार जरूर ब्रश करें
  • खाने के बाद भी याद से कुल्ला करना चाहिए साथ ही जितना हो सके दांतों की सतह को चिकना रखने की कोशिश करें. देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   
Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories