सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमलाइफ़स्टाइलNatural Face Cleanser: साबुन या फेसवॉश नहीं घर में मौजूद इन चीजों...

Natural Face Cleanser: साबुन या फेसवॉश नहीं घर में मौजूद इन चीजों से करें चेहरे को क्लीन, पहली बार में ही दिखेगा असर!

Date:

Related stories

Natural Face Cleanser: तेजी से बदलती लाइफस्टाइल में धूप, धूआं और प्रदूषण एक आम समस्या है जिसका सीधा असर हमारी स्किन पर पड़ता है. चेहरे को साफ करने के लिए सबसे पहले स्टेप फेशवॉस ही होती है. लोग अक्सर इसके लिए महंगे से महंगे साबुन और क्लेंजर का इस्तेमाल करते हैं. इन सभी प्रोडक्ट्स में कुछ हद तक कैमिकल होते ही हैं जो फेस को साफ करने की जगह उसे और भी डैमेज करने का काम करते हैं. ऐसे में आज आपको घर में मौजूद कुछ ऐसी नेचुरल चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे फेशवॉस करके स्किन को हेल्दी बना सकते हैं.

हल्दी से करे चेहरे की क्लीनिंग

ज्यादातक घरों में खाना पकाते समय हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है, कुछ ही लोग इस बारे में जानते हैं कि हल्दी एक अच्छा क्लेंजर भी है. इसमें पाई जाने वाली एंटीबैक्टीरियरल प्रोपर्टीज फेस को अंदर से साफ करती है जिससे चहरा चमक उठता है.

दूध से साफ होगी डर्ट

अगर आपकी स्किन ड्राय रहती है तो यह यह अच्छा ऑप्शन हो सकता है. कच्चा दूध चेहरे पर चढी डेड स्किन की परत को नेचुरल तरीके से हटाने का काम करता है साथ ही इससे त्वचा काफी सॉफ्ट भी हो जाती है.

शहद से दमक जाएगी त्वचा

यह बाद लोगों को कम पता होती है मगर शहद खुद में ही एक नेचुरल क्लेंजर है. इसके खाली रोज इस्तेमाल से ही न केवल स्किन मॉइश्चराइज होती है बल्कि इस पर एक अलग तरह की चमक भी आ जाती है.

दही दूर करता है सारी गंदगी

दही में पाए जाने वाले क्लीनिंग एजेंट इसे प्राकृतिक रूप से सफाई करने के लिए जाने जाते हैं. दही लेकर हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करने से सारी डर्ट हट जाती है साथ ही त्वचा में भी जो निखार आता है वो आपका दिल खुशा कर देगा. इसमें नींबू या फिर हल्दी मिला कर भी मसाज कर सकते हैं.

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें