शनिवार, मई 18, 2024
होमधर्मSapne Ka Matlab: सपने में इन भगवानों के दर्शन से बनता है...

Sapne Ka Matlab: सपने में इन भगवानों के दर्शन से बनता है चमत्कारी संयोग, दिखने भर से चमक जाती है किस्मत

Date:

Related stories

Sapne Ka Matlab: सोने के बाद सपनों का आना एक सामान्य सी बात है, सभी को सोने के बाद हल्की नींद के वक्त आमतौर पर सपने आते हैं. इन सपनों का संबंध कहीं न कहीं हमारी असल जिंदगी से होता है, स्वप्न शास्त्र में इन सभी सपनों के बारे में काफी गहराई से बताया गया है. वैसे तो सपने में देवी देवताओं के दर्शन हमेशा ही अच्छे माने जाते हैं मगर कुछ भगवान का दिख जाना भर जिंदगी बदलने के लिए काफी होता है. आज यहां कुछ भगवान और उनके दिखने पर बनने वाले संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं-

सपने में शिव जी का दिखना

सपने में भगवान भोलेनाथ का दिखना बेहद शुभ माना जाता है, अक्सर शिव जी लिंग अथवा खुद से जुड़ी किसी चीज़ को दिखाकर भी दर्शन देते हैं. इसका मतलब होता है कि जल्द ही जिंदगी में कुछ अच्छा होने वाला है वहीं यह समस्याओं के सुलझने और उन्नति की ओर भी संकेत देता है.

सपने में श्री कृष्ण या भगवान विष्णु के दर्शन होना

कन्हैया नटखट हैं, हर कोई उनसे प्रेम करता है, ऐसे में सपने देखते हुए अगर आपको नंदलाल के दर्शन होते हैं तो यह जिंदगी में प्रेम आने की और संकेत देता है, साथ ही आपकी किसी गहरी मित्रता की ओर भी इशारा करता है. उस व्यक्ती पर आप विश्वास कर सकते हैं और यह जीवन को बदल कर रख देने वाला सपना माना जाता है.

सपने में राम जी दर्शन दे दें

राम जी का स्वभाव गंभीर और सौम्य है, जब राम जी आपको सपने में आकर दर्शन देते हैं तो यह किस्मत बदल देने वाला सपना माना जाता है. ऐसा दिखने का सपसे पहला मतलब तो यही है कि अब आपको जीवन के लिए थोड़ा गम्भीर हो जाना चाहिए. साथ ही ऐसे सपने का एक मतलब और है कि हर दिशा में व्यक्ति जो भी कुछ अच्छा करना चाहेगा उसे उसी क्षेत्र में तरक्की मिलेगी.

Disclaimer – DNP INDIA हिंदी वेबसाइट अपने आलेख के माध्‍यम से किसी भी प्रकार के अंधविश्‍वास, अज्ञानता को बढ़ावा नहीं देता है। यहां सपनों से संबंधित किसी भी आर्टिकल में हम पाठकों की रुचि, जिज्ञासा को ध्‍यान में रखकर विभिन्‍न शास्‍त्रों, धर्मग्रंथों, मान्‍यताओं समेत कई अन्‍य माध्‍यमों से उपरोक्‍त जानकारी एकत्रित करके एवं आधारित सवाल-जवाब को प्रस्‍तुत कर रहे हैं। इसके पीछे उद्देश्य केवल सूचना प्रदान करना है। किसी भी रूप में इसकी सत्यता एवं सटीकता की हम पुष्टि नहीं करते हैं और न ही इसके प्रमाणिक होने की बात कहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories