शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलब्यूटी पार्लर को कहें बाय-बाय , इन आसान तरीकों से घर पर...

ब्यूटी पार्लर को कहें बाय-बाय , इन आसान तरीकों से घर पर ही करें Nail Extension Remove

Date:

Related stories

Nail Extension Remove: महिलाएं अपने हाथों को खूबसूरत बनाने के लिए पार्लर जाकर ना जानें कितनी चीजें कराती हैं कभी मेनीक्योर , कभी मसाज , तो कभी नेल एक्सटेंशन । महिलाएं अपने नेल्स को लेकर काफी ज्यादा चौकन्ना रहती हैं। आजकल नेल्स को लेकर महिलाएं अलग-अलग तरह के नए एक्सपेंरिमेंट करती रहती हैंं। महिलाओं को लंबे नेल्स को रखने का काफी शौक होता हैं। किसी के खुद के नैचुरल नेल्स लंबे होते हैं, तो कुछ नेल्स एक्सटेंशन से अपने इस लंबे नेल्स के शौक को पूरा करते हैं। मार्केटे में कई पार्लर इस तरह की सुविधाएँ महिलाओं को देते हैं। नेल एक्सटेंशन के अंदर महिला अपने पसंद के हिसाब से अपने नेल्स को बड़े या छोटे भी करवा सकती हैं और अपनी पसंद के हिसाब से ही उसमें अलग-अलग नेल आर्ट्स और नेल पेंट्स भी लगवा सकती हैं। जितना मुश्किल काम नेल एक्सटेंशन को लगाना है , उसे मुश्किल काम उस नेल एक्सटेंशन को निकालना हैं। वैसे तो जिस भी पार्लर या शॉप से आप नेल एक्सटेंशन लगवाते हैं , वहीं पर कुछ समय के अंतराल के बाद आपके लगाए गए नेल एक्सटेंशन हटाए भी जाते हैं , लेकिन काफी बार काम के चलते बिजी होने के कारण या कुछ काम करने से नेल एक्सटेंशन टूट जाते हैं। तो आज इस आर्टिकल के जरिए नेल एक्सटेंशन को काफी आसान तरीकों से घर में बैठकर ही हटाया जाने की जानकारी और प्रक्रिया के बारे में बताया जा रहा हैं।

यह भी पढ़ें : Trending Outfits: वेडिंग में लगना है सबसे हटकर और खूबसूरत , तो ट्राई करें ये इंडो- वेस्टर्न लुक

नेल एक्सटेंशन हटाने की आसान प्रक्रिया

सबसे पहले नेलस एक्सटेंशन को फाइल करें

नेल एक्सटेंशन को हटाने के लिए सबसे पहले नेल्स को ऊपर की तरफ से फाइल करना शुरू करें। नेल्स फाइल करते समय एक बात का ध्यान रखना हैं कि नेल्स को ज्यादा तेजी से फाइल्स ना करें । धीूरे- धीरे दोंनो हाथों के नेल्स को इसी तरह से फाइल करें ।

गर्म पानी में हाथों को भिगोए

फाइल करने के बाद एक बर्तन में गर्म पानी लेकर उसमें कुछ बूंद सोप की डालें और उसे अच्छी तरह मिक्स करें। मिक्स करने के बाद 15 से 20 मिनट तक दोनों हाथों को उसमें अच्छे से भिगोकर रखें , ताकि आपके नेल्स काफी सॉफ्ट हो जाएं।

क्यूटिकल पुशर का करें इस्तेमाल

गर्म पानी से हाथों को निकालने के बाद उसे क्यूटिकल पुशर की मदद से साइड से नेल्स के आस-पास के क्यूटिकलस को निकालने की कोशिश करें । ऐसा करने से नेल एक्सटेंशन काफी ढीले हो जातै हैं।

नेल एक्सटेंशन को रिमूव करें

इसके बाद क्यूटिकल पुशर की मदद से या किसी भी वुडन स्टीक से अपने नेल एक्सटेंशन को एक -एक करके हटाना शुरू करें ।

नेल बफर से स्कीन को करें सॉफ्ट

सारे नेल एक्सटेंशन निकल जाने के बाद नेल बफर की मदद से अपने नेल्स को सॉफ्ट करें क्योंकि नेल एक्सटेंशन करने से नेल स्कीन काफी हार्ड हो जाती हैं। इसके साथ ही इसके इस्तेमाल से नेल्स के आसपास की डर्ट को हटाने में भी मदद करती हैं।

मॉइस्चराइजर का करें अच्छे से इस्तेमाल

नेल बफर करने के बाद अपने नेल्स को किसी भी अच्छी क्रीम से मॉइस्चराइजर करें । मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करने से हाथों की स्कीन काफी मुलायम हो जाती हैं। इसके अलावा आप क्यूटिकल ऑयल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories