मंगलवार, जून 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSkin Care: टैनिंग को कोसों दूर रखेगा घर पर बना ये देसी...

Skin Care: टैनिंग को कोसों दूर रखेगा घर पर बना ये देसी फेस पैक, कुछ ही समय में मिलेगी ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन

Date:

Related stories

Nirjala Ekadashi 2024: भीषण गर्मी के बीच निर्जला एकादशी व्रत आज, जानें उपवास के दौरान किन बातों का रखें ध्यान?

Nirjala Ekadashi 2024: देश के ज्यादातर हिस्सों में आज यानी 18 जून को निर्जला एकादशी का व्रत रखा जाएगा। इस दौरान उपवास रखने वाले भक्त बिना जल ग्रहण किए 24 घंटों तक व्रत रहेंगे और धार्मिक मान्यता के अनुसार श्री हरि व मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करेंगे।

Skin Care: धूप में निकलने की वजह से अक्सर चेहरे पर कालापन आ जाता है जिससे हमारी त्वचा काफी ज्यादा डल हो जाती है। चेहरे पर टैनिंग की वजह से हमारी खूबसूरती फीकी पढ़ने लगती है। ऐसे में लोग चेहरे से टैनिंग को हटाने के लिए पार्लर में जाकर महंगे ट्रीटमेंट करवाते हैं लेकिन आपको बता दें कि, आर्टिफिशियल ट्रीटमेंट की वजह से आपकी स्किन और भी ज्यादा डैमेज हो जाती है। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए टैनिंग से छुटकारा पाने के लिए एक आसान सा फेस पैक बताने वाले हैं जिसका इस्तेमाल करके कुछ ही समय में आपकी टाइमिंग छूमंतर हो जाएगी।

फेस पैक बनाने की सामग्री

धूप से चेहरे के कालेपन हटाने के लिए फेस पैक बनाने के लिए आपको इन चीजों की जरूरत पड़ेगी

  • चंदन पाउडर
  • खीरे का रस
  • गुलाब जल
  • एलोवेरा जेल

फेस पैक बनाने का आसान तरीका

अगर इस फेस पैक के बनाने की विधि के बारे में बात की जाए तो, इस फेस पैक को बनाने के लिए आप एक कटोरी में एक चम्मच चंदन पाउडर ले। इसके बाद इसमें एक चम्मच खीरे का रस, गुलाब जल और एलोवेरा जेल अच्छे से मिलाएं। सभी चीजों को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद अपने चेहरे को अच्छे से धोएं। चेहरे को धोने के बाद एक रुई की मदद से गुलाब जल ले और उसे चेहरे पर लगाएं। गुलाब जल को चेहरे पर लगाने के बाद इस फेस पैक को अपने चेहरे पर अच्छे से अप्लाई करें और 15 मिनट तक सूखने के लिए रख दें। जब फेस पैक अच्छे से सुख जाए तो इसे साफ करने के लिए ठंडा पानी का इस्तेमाल करें। इस फेस पैक को आप हफ्ते में एक बार लगाएंगे तो इससे आपको अच्छा रिजल्ट मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories