Home लाइफ़स्टाइल Skin Care Tips: टैनिंग हटाने के लिए बेसन लगाना नहीं ये है...

Skin Care Tips: टैनिंग हटाने के लिए बेसन लगाना नहीं ये है सही तरीका

Skin Care Tips: टैनिंग हटाने के लिए बेसन का इस्तेमाल आपकी स्किन के लिए नुकसानदायक साबित हो हो सकता है यहीं आज हम आपके लिए इसका बेहतर उपाय लाए हैं जिसे आपको अपनाना चाहिए।

0
Skin Care Tips

Skin Care Tips: खूबसूरत दिखने के लिए कई महिलाएं आए दिन अपने फेस पर तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट्स करती रहती हैं। इसी तरह कई वर्किंग वूमेंस होती हैं जिन्हें अपनी टैनिंग हटवाने का टाइम नहीं मिल पाता और न ही उन्हें इसकी ज्यादा कोई जानकारी होती, जिसके चलते वह अपने चेहरे की टैनिंग को रिमूव करने के लिए हर हफ्ते बेसन का पेस्ट लगा लेती हैं। लेकिन, आपको यह जानकार काफी बड़ा झटका लगेगा कि, टैनिंग हटाने के लिए बेसन का पेस्ट आप पर ही भारी पड़ सकता है। और इसी लिए आज हम आपके चेहरे की टैनिंग को रिमूव करने के लिए बेसन की बजाए कई बेटर ऑप्शन्स लाए हैं।

टैनिंग हटाने के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल

1. गुलाबजल है फायदेमंद

अपने चेहरे की टैनिंग को नैचुरली रिमूव करने और उसे नुसान पहुचंने से रोकने के लिए आप गुलाबजल की मदद ले सकती हैं। गुलाबजल आपके पोर्स को बढ़ने से रोकने और टैनिंग को चंद दिनों में रिमूव करने के लिए काफी असरदार होता है। इसका इस्तेमाल आप अपने फेसपैक, स्क्रब, या फेशियल में मिलाकर कर सकती हैं।

2. कच्चे दूध का इस्तेमाल

कच्चे दूध का चेहरे पर इस्तेमाल टैनिंग के लिए बेस्ट है। यहीं यह केवल टैनिंग के लिए ही नहीं बल्कि कच्चा दूध तो, आपकी स्किन को जवां बनाने और आपके डार्क स्पॉट्स को खत्म करने के लिए भी काफी अच्छा होता है। कच्चे दूध में पके हुए दूध से ज्यादा पोषक तत्व पाए जाते हैं और जो आपकी स्किन में निखार वापस लाने के लिए बेहद अच्छे और लाभकारी होते हैं।

3. मुल्तानी मिट्टी भी है असरदार

अगर आप अपनी टैनिंग हटाने के साथ-साथ फेस पर एक इंस्टेंट ग्लो लाना चाहती हैं तो, आपको अपने चेहरे पर बेसन का नहीं बल्कि मुल्तानी मिट्टी का पैक ही लगाना चाहिए। यहीं इसे आप कई तरह से लगा सकती हैं, जैसे पहले आप इसे एलोवेरा जेल के साथ मिक्क्स कर एक स्क्रब या पैककी तरह लगा सकती हैं। तो वहीं आप इसे दही के साथ मिलाकर एक क्लींजर की तरह यूज़ कर सकती हैं और जिससे आपके फेस के सभी दाग व धब्बे झट से गायब हो जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version