Home लाइफ़स्टाइल Skin Care Tips: चेहरे की नमी को बरकरार रखेगा ये ओवरनाइट फेस...

Skin Care Tips: चेहरे की नमी को बरकरार रखेगा ये ओवरनाइट फेस पैक, आज ही करें ट्राई

0

Skin Care Tips: सभी लोगों की ख्वाहिश होती है खूबसूरत दिखने की। मगर बढ़ते पॉल्यूशन और खराब खान-पान के कारण लोग अपनी त्वचा का ध्यान बेहतर ढंग से नहीं रख पाते हैं। वहीं शरीर में पानी की कमी से भी त्वचा बेजान होने लगता है। इससे चेहरे पर दाग-धब्बे, एक्ने-पिंपल्स और टैनिंग जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इससे निकलने के लिए कुछ ऐसे आसान टिप्स है, जिसे फॉलो हर व्यक्ति को करनी चाहिए। इसलिए आज हम इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे हेल्दी नाइट स्किन केयर रूटीन के बारे में बताएंगे, जिसे इस्तेमाल कर आप खुद को हाइड्रेट रख सकते हैं। वहीं इससे चेहरे की खूबसूरती काफी बढ़ने लगेगी। क्योंकि इन चीजों में एंटी-ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है। इससे त्वचा को भरपूर पोषण मिलता है।

एलोवेरा और गुलाब जल का करें इस्तेमाल

एलोवेरा पौष्टिक तत्वों का खजाना है। इसे चेहरे पर लगाने से ग्लो बरकरार रहता है। इसके लिए रोज रात में चेहरे को अच्छे से धोएं। इसके बाद एलोवेरा जेल में दो बूंद गुलाब जल मिलाएं और इससे पैक से चेहरे और गर्दन पर अच्छे से मसाज करें। कुछ ही दिनों में इसका बेहतर रिजल्ट आपको दिखेगा।

Also Read: Chanakya Niti: इन परिस्थितियों में कर देना चाहिए धन और स्त्री का त्याग, जानें क्या कहते हैं आचार्य

ऑलिव ऑयल और विटामिन-ई है असरदार

ऑलिव ऑयल और विटामिन ई त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसके अलावा ऑलिव ऑयल में कई सारे ऐसे तत्व मौजूद हैं जो स्किन के लिए काफी असरदार है। इसके लिए ऑलिव ऑयल में एक कैप्सूल विटामिन ई की डालें। इसके बाद इसे मिक्स कर रात भर के लिए चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे की नमी बनी रहेगी। वहीं इससे काफी बेहतर ग्लो आएगा।

ग्लिसरीन और नारियल का तेल है बेहद फायदेमंद

ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार, ग्लिसरीन और नारियल तेल के इस्तेमाल से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है। इतना ही नहीं, इससे चेहरे की नमी बनी रहती है। इसलिए इन दोनों के मिक्सचर को रातभर के लिए अपने चेहरे पर लगाकर सोएं। इससे चेहरे पर निखार आता है।

Also Read: बिग बॉस की ट्रॉफी को जितने के बाद MC Stan की फीस में हुआ इजाफा, 1 रील बनाने की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version