रविवार, जुलाई 21, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSun Tan Removal: गर्मी ने छीन ली है त्वचा की खूबसूरती तो...

Sun Tan Removal: गर्मी ने छीन ली है त्वचा की खूबसूरती तो तुरंत फॉलो करें ये टिप्स और पाएं खोया निखार

Date:

Related stories

Sun Tan Removal: गर्मियों की शुरुआत हो गई है। इस स्थिति में सेहत से लेकर त्वचा तक का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। वरना गंभीर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। गर्मियों में सन टैनिंग की समस्या लाजमी है। इस परिस्थिति में चेहरे का रंग काला पड़ जाता है। वहीं त्वचा की हालत भी काफी खराब हो जाती है। इसके लिए स्किन का ख्याल रखें और कुछ टिप्स को फॉलो करें। वरना दाग-धब्बों से त्वचा को बेहद नुकसान पहुंचेगा। इसके अलावा सूरज की जलती हुई रौशनी से भी स्किन बेजान होने लगता है। इसलिए आज से ही इन टिप्स को फॉलो करें और त्वचा का खास ख्याल रखें।

त्वचा के लिए नींबू का रस का सबसे बेस्ट

त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए नींबू का रस सबसे बेस्ट ऑप्शन है। बता दें, ये एंटी ऑक्सीडेंट सहित विटामिन-सी का सबसे बेहतर स्रोत है। इसके इस्तेमाल से व्यक्ति को कई बेहतरीन फायदे मिलते हैं। वहीं टैनिंग सहित कई समस्याओं से राहत मिलती है। इसलिए गर्मियों में नींबू के रस का इस्तेमाल करें।

हल्दी और बेसन का पैक है फायदेमंद

फेस के लिए हल्दी और बेसन का पैक बेहद फायदेमंद है। हल्दी में एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद है। इसलिए हल्दी और बेसन के फेस पैक से दाग-धब्बों की समस्या से व्यक्ति को छुटकारा मिलता है। वहीं टैनिंग की समस्या भी कुछ ही समय में खत्म हो जाती है। इसलिए आज से ही बेसन और हल्दी के फेस पैक का करें इस्तेमाल।

Also Read: Ramadan 2023: रोजा रखने के दौरान इन तरीकों से खुद को रखें फिट, नहीं होंगे बीमार

हल्दी और दूध है बेस्ट ऑप्शन

हल्दी और दूध पौष्टिक तत्वों का खजाना है। इसमें कई सारे ऐसे तत्व मौजूद हैं, जिससे त्वचा को पोषण मिलता है। वहीं टैनिंग की समस्या से भी व्यक्ति को छुटकारा मिलता है। इसलिए नियमित रूप से आप हल्दी और दूध के फेस पैक का इस्तेमाल करें।

सन टैनिंग के लिए बेहतर है दही और टमाटर

टमाटर त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इसके और दही के इस्तेमाल से व्यक्ति को टैनिंग की समस्या से राहत मिलती है। वहीं इससे दाग धब्बों से भी छुटकारा मिलता है। इसके अलावा त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए टमाटर और दही सबसे बेस्ट ऑप्शन है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories