Home मनोरंजन ऑस्कर में धूम मचाने वाली फिल्म The Elephant Whisperers में दिखी ये...

ऑस्कर में धूम मचाने वाली फिल्म The Elephant Whisperers में दिखी ये खूबसूरत वादियां, टूरिस्ट्स के लिए है जन्नत

0

The Elephant Whisperers: ऑस्कर अवॉर्ड्स में शॉर्ट डॉक्युमेंट्री फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ फिलहाल फैंस के बीच काफी चर्चा में है। इस फिल्म से कई सीन्स सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। ऑस्कर में धमाल मचा चुकी इस फिल्म को शॉर्ट डॉक्युमेंट्री केटेगरी में नवाजा गया लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म की शूटिंग कहां हुई है। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म की शूटिंग जहां हुई हैं वह घूमने के लिए परफेक्ट है। तो आइए जानते हैं आखिर कहां हुई है इस फिल्म की शूटिंग। आप इस जगह को अगली छुट्टी में एक्सप्लोर कर सकते हैं।

यहां हुई है ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ की शूटिंग

ऑस्कर विनिंग ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ नीलगिरि की पहाड़ियों के बीच ऊटी में थेप्पाकडू एलीफेंट कैंप है जहां जगली हाथियों का दल मौजूद है। हरे-भरे सुंदर जंगलों के पास इस कैंप में आपको हजारों की संख्या में हाथियां देखने को मिल जाएगी। मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में मौजूद थेप्पाकडू एलीफेंट कैंप एशिया का सबसे पुराना हाथियों का घर है। मिली जानकारी के मुताबिक यह 105 साल पहले स्थापित की गई और यहां हाथियों की देखभाल अच्छे से होती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कैंप में 28 हाथी है जिन्हें बेहतरीन प्रशिक्षण दिया जाता है। महावतों का एक समूह इन हाथियों को ट्रेनिंग देता है।

इन जगहों पर जरूर जाएं घूमने

कार्तिकी गोंजाल्विस द्वारा निर्देशित फिल्स ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ की शूटिंग के लिए उन्होंने काफी मेहनत किया था। रिपोर्ट्स की माने तो इस फिल्म को शूट करने के लिए डायरेक्टर मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में करीब 5 साल तक रही थी। उन्होंने इस दौरान वहां बहुत कुछ देखा और सीखा और फिर इस फिल्म को बनाई। वहीं अगर आप कभी घूमने के लिए ऊटी जा रहे हैं तो आप इस कैंप में जरूर जाएं। वैसे ऊटी में बहुत कुछ है जिसे आप एक्सप्लोर कर सकते हैं। ऊटी बोट हाउस, झरने, रोज़ गार्डन से लेकर कई झरने हैं जिसे आप देख सकते हैं।

Exit mobile version