Home लाइफ़स्टाइल Travel Tips: महंगे रूम बुकिंग से ऐसे पाएं छुटकारा, इस तरह सस्ते...

Travel Tips: महंगे रूम बुकिंग से ऐसे पाएं छुटकारा, इस तरह सस्ते में मिल जाएगा चकाचक होटल का रूम

0

Travel Tips: मौसम चाहे गर्मी का हो या सर्दी का छुट्टियां किसे अच्छी नहीं लगती। गर्मी में लोग ठंडी जगह पर घूमना पसंद करते हैं। वह इस सर्दी में लोग गर्म जगह जाना बेहद पसंद करते हैं। मौसम चाहे कोई भी हो अगर हम कहीं भी घूमने जाते हैं तो हमारे दिमाग में सबसे पहला ख्यालिया आता है कि, हम अगर जाएंगे तो रुकेंगे कहां। इसके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन होटल के कमरों की प्री बुकिंग लगता है। ऐसा करने से आपको इस बात की टेंशन नहीं होगी कि आपको होटल में कमरा मिलेगा या नहीं। आप घूमने जाने से पहले ही ऑनलाइन अपने लिए कमरा बुक कर सकते हैं या फिर आप ऑफलाइन भी कमरा बुक कर सकते हैं। तो आइए आज हम आपको किसी भी शहर में ऑनलाइन या ऑफलाइन होटल का कमरा बुक करने के बारे में बताते हैं।

Also Read: WTC Final 2023 से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, KL Rahul आईपीएल से हुए बाहर

जाने ऑनलाइन होटल बुक करने के फायदे

1.जब आप ऐप या वेबसाइट पर जाकर बुकिंग करते हैं तो आपको कई बार कूपन कोड या डील्स मिल जाते है। जिस वजह से आपके पैसे कम खर्च होते हैं, और इसके साथ ही कमरा भी शानदार मिल जाता है।

2.अगर आपका घूमने जाने का प्लान पहले ही बन गया है तो आप ऑफ सीजन में ऑनलाइन होटल की बुकिंग करें, इससे भी आपको काफी ज्यादा डिस्काउंट मिल सकता है क्योंकि इस वक्त गेस्ट ज्यादा नहीं आते हैं।

3.जब आप ऑनलाइन कमरा बुक करते हैं तो आपको इंटरनेट पर काफी ज्यादा रिव्यू मिल जाता हैं, जिससे आप होटल के सर्विस के बारे में पता लगा सकते हैं। इन रिव्यूस को पढ़कर आप अपने हिसाब से अपने लिए कमरा सेलेक्ट कर सकते हैं। वहीं जब आप ऑफलाइन कमरा बुक करते हैं तो पब्लिक रिव्यू नहीं मिल पाता है।

4.ऑनलाइन बुकिंग के वक्त आपको होटल के कई विकल्प दिखाई देते हैं। जिसमें आप अपने पसंद के अनुसार होटल का चुनाव कर सकते हैं।आप बुकिंग करते वक्त अलग-अलग होटलों के बीच तुलना कर सकते हैं।

5.वहीं MakeMyTrip जैसे आपके माध्यम से आप बुक विद जीरो पेमेंट फीचर का लाभ उठा सकते हैं। इससे बिना किसी पेमेंट के किसी भी होटल में रूम बुक कर पाते हैं। एंड मोमेंट पर अगर आप होटल कैंसिल करते हैं तो आप का कोई चार्ज भी नहीं लगता है।

Also Read: YouTuber Agastya Chauhan Accident: सड़क हादसे में यूट्यूबर की दर्दनाक मौत, 300 की स्पीड में चला रहा था बाइक

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version