Home लाइफ़स्टाइल Travel Tips: गर्मियों की छुटियों में कश्मीर घाटी के इन हिल स्टेशनों...

Travel Tips: गर्मियों की छुटियों में कश्मीर घाटी के इन हिल स्टेशनों का करें दीदार, यादगार बन जाएगा सफर

0

Travel Tips: गर्मी शुरू होते ही लोगों के मन में घूमने की प्लानिंग होने लगती है। साथ ही गर्मियों की छुट्टियों का मजा उठाने के लिए लोग अलग-अलग जगह जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी गर्मियों में किसी ठंडी जगह जाना चाहते हैं तो जम्मू कश्मीर का नाम सबसे पहले दिमाग में आता है। जम्मू कश्मीर की खूबसूरत वादियां सभी का मन मोह लेती है और यह एक जन्नत के नाम से जाना जाता है। खूबसूरती की दुनिया से मगरूर जम्मू कश्मीर की कई ऐसी जगह है। जहां पर आप गर्मियों की छुट्टियों में आनंद उठा सकते हैं और यहां पर पर्यटक घूमने फिरने के लिए बड़ी संख्या में आते हैं।

सोनमर्ग में विधाएं अपनी गर्मी की छुट्टियां

जम्मू कश्मीर का सोनमर्ग एक ऐसा खूबसूरत शहर है, जहां पर झील और ग्लेशियर दिखाई देंगे। यह आकर्षक केंद्र सभी पर्यटकों को अपना दीवाना बना देता है। अगर आप यहां पर मछली पकड़ना चाहते हैं तो इसका भी आनंद उठा सकते हैं। साथ ही झीलों में कई तरह की मछली भी देख सकते हैं।

Also Read: मरते वक़्त आदमी को होता है किन बातों का पछतावा, खुलासा आपका सिर चकरा देगा

मनमोहन लेगा श्रीनगर

जम्मू कश्मीर की खूबसूरत वादियों में श्रीनगर बेहद खूबसूरत जगह मानी जाती है। यहां की सुंदरता सबका मन मोह लेती है। अगर आप खूबसूरत नजारे देखना चाहते हैं तो श्रीनगर जरूर घूमे इसी के साथ आप यहां पर हाउसबोट का भी मजा उठा सकते हैं। साथ ही शाम के समय वोटिंग भी कर सकते हैं।

पटनीटॉप में उठा सकते हैं आनंद

पटनीटॉप में एडवेंचर एक्टिविटी होती हैं।है यहां पर बच्चे इन एक्टिविटीज का हिस्सा बनते हैं। अगर आप भी सीकिंग और ट्रैकिंग जैसी एक्टिविटी करना चाहते हैं तो पटनीटॉप जरूर घूमें। इसके अलावा पैराग्लाइडिंग का भी मजा उठाया सकता है।

Also Read: Back Acne: पीठ पर निकल आए हैं दाने? तो इन घरेलू नुस्खों को करें ट्राय, जल्द मिलेगी राहत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version