गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलTravelling Tips: सर्द हवाओं के साथ लेना है दिलकश नजारों का...

Travelling Tips: सर्द हवाओं के साथ लेना है दिलकश नजारों का मजा, तो अप्रैल के महीने में घूमने के जगहें

Date:

Related stories

International Travel के लिए Passport की नहीं दिल की धड़कन की पड़ेगी जरूरत? विदेश जाने से पहले जरूर जान लें

बढ़ते हुए टेक्नोलॉजी के साथ कई सारे अनुमान भविष्य को लेकर लगाए जा रहे हैं। वहीं बताया जा रहा है कि आने वाले समय में अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल के लिए पासपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Travelling Tips: अप्रैल के महीने में ना ज्यादा गर्मी और ना ज्यादा सर्दी होती हैं। ऐसे में इस महीने को ट्रैवलिंग और घूमने फिरने के लिए सबसे अच्छा महीना माना जाता है। अप्रैल के महीने में आप अपने दोस्तों, परिवार या पार्टनर के साथ टूर पर जा सकते हैं। ऐसे में अगर आप भी इस महीने में ट्रेवलिंग करने का सोच रहे हैं तो आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए देश के कुछ ऐसी बेहतरीन जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे अप्रैल के महीने में आप घूम सकते हैं।

बरमाना

इस कड़ी में पहला नाम बरमाना का आता है। बरमाना हिमाचल प्रदेश में स्थित है यहां आप अप्रैल के महीने में जाकर आराम से वादियों का मजा ले सकते हैं। हिमाचल की गोद में मौजूद बरमाना किसी जन्नत से कम नहीं। यहां की सर्द हवाएं आपको अपना मुरीद बना लेंगे। बता दें कि, बरमाना शिमला से लगभग 85 किलोमीटर दूर है।

मिनी मालदीव्स

इस कड़ी में दूसरा नाम आता है मिनी मालदीव्स। जो लोग मालदीव्स नहीं जा सकते वो उत्तराखंड में स्थित मिनी मालदीव्स का मजा ले सकते हैं। ये मीनी मालदीव्स उत्तराखंड में मौजूद टिहरी बांध पर स्थित है। टिहरी बांध पर मौजूद फ्लोटिंग हाउस को भारत में मिनी महाद्वीप के नाम से जाना जाता है यहां पर आप हाउस बोट्स से लेकर खूबसूरत नजारों का आनंद ले सकते हैं। अप्रैल के महीने में यह जगह घूमने के लिए एकदम बेस्ट है।

Also Read: ऑस्कर जीतकर भारत लौटे Ram Charan, फैंस की भीड़ ने किया जोरदार स्वागत

विलियमनगर

इस कड़ी में तीसरा नाम विलियमनगर का आता है। विलियमनगर भी पूर्व भारत में एक ऐसी अद्भुत जगह है जहां हर कोई घूमने का ख्वाब देखता है। बता दें कि, नार्थ ईस्ट के मेघालय में मौजूद विलियमनगर एक ऐसी जगह है जहां अप्रैल के महीने में घूम सकते हैं। यहां का मौसम और सर्द हवाएं आप का मन मोह लेंगी। बता दें कि, विलियमनगर शिलांग से लगभग 240 किलोमीटर दूर और गुवाहाटी से लगभग 202 किलोमीटर दूर है।

Also Read: Liver Health: लीवर को तबाह कर देती हैं ये 4 चीजें, जिंदगी से प्यार है तो जरूर जान लें

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories