शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यBilawal Bhutto India Visit: नाजुक हालात के बीच पाकिस्तानी विदेश मंत्री आएंगे...

Bilawal Bhutto India Visit: नाजुक हालात के बीच पाकिस्तानी विदेश मंत्री आएंगे भारत, PM Modi को लेकर दिया था विवादित बयान

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना में गरजे PM Modi, कांग्रेस को बताया समस्याओं की जननी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान बीते दिन संपन्न हो गए। हालाकि शेष बचे चार चरणों के लिए राजनीतिक पार्टियां लगातार सियासी बिसात बिछाने की भरपूर कोशिश में हैं।

Lok Sabha Election 2024: मुस्लिम आरक्षण पर लालू यादव के बयान से मचा सियासी घमासान! BJP ने जमकर साधा निशाना; जानें डिटेल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश के विभिन्न राज्यों में सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

Lok Sabha Election 2024: चुनावी मौसम के बीच PM Modi की ‘मुस्लिम समुदाय’ से खास अपील, वीडियो जारी कर कही ये अहम बात

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान सियासत से जुड़े तमाम नेताओं के बयानों को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Lok Sabha Election 2024: मतदान के बाद MP में गरजे PM Modi, कांग्रेस पर करारा प्रहार कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान पीएम मोदी ने भी आज सुबह अहमदाबाद के एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया और लोगों से मतदान करने की अपील की।

Bilawal Bhutto India Visit: पाकिस्तान के विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो अगले महीने 4 मई 2023 को भारत की यात्रा पर आएंगे। वे गोवा में होने वाली शंघाई सहयोग संगठन के विदेशमंत्री स्तर की बैठक में भाग लेने भारत आएंगे। इससे पहले साल 2014 के बाद किसी सत्ताधारी पाकिस्तानी नेता की यह पहली भारत यात्रा होगी जब पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पाक पीएम नवाज शरीफ आए थे। बता दें पिछले साल दिसंबर में पाक विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो ने पीएम मोदी पर अमर्यादित टिप्पणी की थी।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें अगले महीने 4-5 मई 2023 को गोवा में चीनी अगुवाई वाले शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक का आयोजन होना है। जिसमें सदस्य देशों चीन,रूस,कजाकिस्तान,तजाकिस्तान,उजबेकिस्तान,किर्गिस्तान के साथ भारत और पाकिस्तान शामिल होंगे। जब इस बार की बैठक को भारत में होना तय किया गया था। तब पाकिस्तान ने इस फैसले पर एतराज जताया था। अब पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने इस बैठक में भाग लेने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें Same Sex Marriage मामले में आज की सुनवाई खत्म, Supreme Court ने की अहम टिप्पणी- ‘समलैंगिक संबंध महज शहरी विचार नहीं’

नाजुक हालात के बीच यात्रा

पाक विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो की भारत यात्रा ऐसे दौर में  हो रही है जब दोनों देशों के बीच पुलवामा हमले, सर्जिकल स्ट्राइक तथा धारा 370 के हटने जैसे दौर गुजर गए हैं। अगर देखा जाए तो मोदी शासनकाल में पाकिस्तानी नेताओं की भारत यात्राओं का होना ठप हो चुका है। इससे पहले साल 2015 में पीएम मोदी अफगानिस्तान से वापसी में अचानक पाक पीएम नवाज शरीफ की नातिन की शादी में पहुंच गए थे। उस दिन संयोग से पाक पीएम का जन्मदिन भी था।

पीएम मोदी पर की थी भद्दी टिप्पणी

पाक विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो ने पिछले साल न्यूयार्क में एक प्रेस काफ्रेंस के दौरान पीएम मोदी पर विवादित अमर्यादित टिप्पणी की थी। बता दें बिलावल द्वारा सुरक्षा परिषद में कश्मीर मुद्दा उठाए जाने पर भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा था कि अल कायदा आतंकी ओसामा बिन लादेन जैसे को पनाह देने वाले, जिसने पड़ोसी की संसद पर हमला किया हो। उपदेश नहीं देना चाहिए। इस लताड़ के बाद बिलावल भुट्टो ने पीएम मोदी पर निजी टिप्पणी करते हुए कहा था कि ओसामा तो मर चुका लेकिन गुजरात का कसाई अभी जिंदा है।

इसे भी पढ़ेंः MP Election 2023: MP चुनाव तैयारियों को लेकर कांग्रेस का बड़ा एलान, घोषणापत्र के लिए अपनाएगी

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories