सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशचुनावों से पहले BJP की मुस्लिमों तक पहुंचने की कवायद, यूपी में...

चुनावों से पहले BJP की मुस्लिमों तक पहुंचने की कवायद, यूपी में इन जगहों पर भी होगा Mann ki Baat का प्रसारण

Date:

Related stories

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Mann Ki Baat: यूपी के निकाय चुनावों को देखते हुए बीजेपी मुसलमानों को सरकार में विश्वास भरने के लिए पीएम मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 13 एपिसोडों का उर्दू अनुवाद करके प्रकाशित करेगी। बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष कुंवर बासित अली ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि इस किताब को करीब 1लाख मुस्लिम बुद्धिजीवियों  तक पहुंचाया जाएगा। ताकि वह अपने समाज को इस किताब के जरिए भाजपा सरकार के प्रति फैली गलतफहमियों को दूर कर भाजपा से जुड़ने के फायदों को समझ सकें। बता दें  देश में अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव भी होने वाले हैं। इसको भी ध्यान में रखते हुए पार्टी ने हर वर्ग के साथ मुस्लिमों को भी साथ लाने की कवायद अभी से शुरू कर दी है।

जानें क्या है भाजपा की पूरी योजना

बता दें पीएम मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 100 वें एपिसोड के व्यापक रूप से प्रसारित करने की योजना बनाई गई है। इसके लिए यूपी बीजेपी मुस्लिम अल्पसंख्यक मोर्चा राज्य के 100 स्थानों पर इस एपिसोड की तैयारियों को अंजाम दे रही है। जिसमें 50-60 मदरसे तथा 30-35 दरगाहों  के साथ मजलिसों में भी इसका प्रसारण करेगी।

मुस्लिम बुद्धिजीवियों को दे रही सम्मान

भाजपा ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों को समावेशी सहभागिता के तहत आगे बढ़ाने के कदम उठाए हैं। इसी कड़ी में पार्टी ने एएमयू के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर को यूपी विधान परिषद के लिए मनोनीत किया है। इसके साथ ही 5 अप्रैल 2023 को कर्नाटक के बिदरी कलाकार रशीद अहमद कादरी को पद्म श्री सम्मान से नवाजना एक बड़ा उदाहरण है। जिसमें उन्होंने खुद सम्मान मिलने के बाद पीएम मोदी से कहा कि इस सम्मान की उम्मीद मैं यूपीए सरकार से कर रहा था। जबकि बीजेपी सरकार से तो मुझे बिल्कुल उम्मीद नहीं थी। लेकिन आपने मुझे गलत साबित कर दिया। मैं आपका आभारी हूं।

सूफी संवाद अभियान भी चलाएगी

इसके साथ-साथ मोर्चा मुस्लिमों तक भाजपा तक पहुंच बढ़ाने के लिए पूरी देश में एक सूफी संवाद अभियान भी चलाने जा रही है। इसके तहत भाजपा के मुस्लिम नेता,केंद्रीयमंत्री तथा राज्यमंत्री ईद के बाद दरगाहों पर कव्वाली सुनने के लिए दरगाहों पर जाएंगे। जिनके माध्यम से बीजेपी मुस्लिमों के बीच पीएम मोदी और भाजपा की नीतियों का प्रचार कर बताएगी कि पार्टी के द्वारा शुरू की गई योजनाओं में कोई भेदभाव मुस्लिम समुदाय के साथ नहीं किया जा रहा है।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories