CM Gehlot: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बाड़मेर दौरे की माइक फेंकने की घटना वायरल हो गई है। 2 दिन के बाड़मेर दौरे पर पहुंचे सीएम ने अपनी महत्वाकांक्षी योजना मंहगाई राहत कैंप के तले सर्किट हाउस में महिलाओं से बात कर रहे थे। इस दौरान महिलाओं से संवाद में उनको दिया गया माइक सही तरह से काम नहीं कर रहा था। जिस पर उन्हें गुस्सा आ गया और उस खराब माइक जिला कलेक्टर की तरफ उछालते हुए जमीन पर पटक दिया। दरअसल सीएम से संवाद करते समय महिलाओं ने राज्य सरकार द्वारा महिलाओं के लिए चलाई जा रही उड़ान योजनाओं में फायदे गिना रहीं थी। आंगनबाड़ी महिलाएं द्वारा अपने मानदेय में 15 फीसदी की बढ़ोतरी के लिए सीएम का आभार प्रकट किया गया। जिसके जवाब में सीएम जैसे ही कुछ बोलने को हुए तो माइक में वॉइस प्रोब्लम हो गई। जिससे वह नाराज हो गए।

जानें क्या है माइक फेंकने की घटना

बता दें शुक्रवार 2 जून 2023 को सीएम गहलोत दो दिवसीय दौरे पर बाड़मेर दौरे पर पहुंचे थे। जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया था। इसके बाद वो जिले के सर्किट हाउस में कुछ देर आराम फरमाने पहुंचे थे। उसके बाद रात्रि 9 बजे उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही महिलाओं की योजनाओं पर जानकारी दी। सीएम बोल ही रहे थे कि माइक ने काम करना बंद कर दिया। नाराज सीएम गहलोत ने गुस्से में कलेक्टर की ओर ही माइक फेंक दिया और महिलाओं से ही दूसरे माइक को मांग लिया।

इसे भी पढ़ेंः LPG Cylender Price: LPG गैस के दामों में हुई भारी कटौती, चेक करें आपको अब कितने चुकाने होंगे पैसे?

कलेक्टर की लगाई क्लास

इस दौरान सीएम गहलोत ने महिलाओं के पीछे खड़े फालतू लोगों के साथ अधिकारियों को भी देख लिया। तो बोले यहां के एसपी कहां हैं ? जिसके बाद कलेक्टर पर तंज कसते हुए बोले यहां के कलेक्टर और एसपी दोनों एक जैसे ही लगते हैं। इसके बाद सीएम ने खुद ही महिलाओं के पीछे खड़े लोगों की तरफ आवाज लगाते हुए कहा कि कौन हो और वहां क्यों खड़े हो? बोलिए हटो यहां से।

युवाओं से भी की बातचीत

इस संवाद के दौरान सीएम के साथ पंजाब प्रभारी और बायतु विधायक हरीश चौधरी, गोसेवा आयोग के अध्यक्ष एवं विधायक मेवाराम जैन, मंत्री हेमाराम चौधरी तथा पदमाराम मेघवाल मौजूद थे। इस कार्यक्रम के बाद करीब 10 बजे रेलवे स्टेशन के नजदीक सीएम गहलोत गोसेवा आयोग अध्यक्ष मेवाराम जैन के यहां उनके घर भोजन हेतु पहुंचे। सीएम को अचानक अपने बीच पाकर स्थानीय युवाओं में हलचल मच गई। इसके बाद सीएम ने वहीं पैदल टहलते हुए बाड़मेर की समस्याओं के बारे में जानकारी ली।

इसे भी पढ़ेंः General Election 2024: 12 जून को CM Nitish करेंगे विपक्ष का पटना में ऐतिहासिक जुटान, इन मुद्दों को लेकर बनेगी खास रणनीति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.