Home देश & राज्य Rahul Gandhi को सजा सुनाने वाले जज को कांग्रेस नेता ने दी...

Rahul Gandhi को सजा सुनाने वाले जज को कांग्रेस नेता ने दी धमकी, बोला-‘सरकार आई तो जुबान काट लेंगे’

0

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सजा सुनाने वाले सूरत कोर्ट के जज को उनकी ही पार्टी के एक नेता ने जुबान काट लेने की धमकी दी है। तमिलनाडु के डिंडीगुल में एक कांग्रेस नेता अध्यक्ष मणिकानंदन ने 7 अप्रैल 2023 को एक प्रदर्शन के दौरान धमकी दी है। इस कांग्रेस की इस एससी/एसटी इकाई के नेता ने कहा कि कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई तो राहुल गांधी को सजा सुनाने वाले जज की जुबान काट ली जाएगी। उसके इस बयान के खिलाफ डिंडीगुल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जाने क्या है ताजा मामला

राहुल गांधी की संसद सदस्यता मानहानि के एक केस में सूरत सेशन कोर्ट के द्वारा 2 साल की सजा सुनाए जाने के बाद चली गई है। इसी से नाराज कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन जगह-जगह चल रहा है। इसी सिलसिले में कल शुक्रवार 7 अप्रैल को तमिलनाडु कांग्रेस एससी/एसटी इकाई ने भी एक विरोध प्रदर्शन डिंडीगुल में आयोजित किया था। इसी दौरान कांग्रेस के जिला इकाई अध्यक्ष मणिकानंदन ने बयान देते हुए कहा कि “23 मार्च को सूरत कोर्ट के जज ने हमारे नेता को 2 साल की सजा सुनाई है। सुनिए जस्टिस वर्मा, जब कांग्रेस की सरकार आएगी, हम आपकी जुबान काट लेंगे” इसके बाद जज को धमकी देने वाले कांग्रेसी नेता के खिलाफ डिंडीगुल पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जाचं शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ेंःKarnataka Election 2023: BJP टिकट बंटवारे पर नहीं हो सका फैसला, संसदीय बोर्ड की बैठक आज

इसलिए हुई है राहुल को सजा

बता दें 2019 लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान में कर्नाटक की एक रैली में मोदी सरनेम पर विवादित बयान दिया था। उसी के मानहानि केस में सूरत सेशन कोर्ट के जस्टिस एच वर्मा ने 23 मार्च 2023 को राहुल गांधी को दोषी मानते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी। इसके अगले ही दिन लोकसभा सचिवालय ने राहुल की संसद सदस्यता को नियमानुसार नोटिस जारी कर अयोग्य घोषित कर दिया था। उसके बाद उनको सरकारी बंगला भी खाली करने का नोटिस जारी कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ेंःKarnataka Election 2023: कांग्रेस उम्मीदवारों को सख्त हिदायत, PM Modi पर सीधे कमेंट करने से बचें!

Exit mobile version