गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi MCD की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाना पड़ेगा महंगा, मेयर शैली ओबेरॉय...

Delhi MCD की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाना पड़ेगा महंगा, मेयर शैली ओबेरॉय ने दिए ये आदेश

Date:

Related stories

Delhi MCD: दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अब से एमसीडी की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ एफआईआर की जाएगी। ऐसे लोगों के खिलाफ एमसीडी सख्त कार्रवाई करेगी। बता दें दिल्ली में हुए एमसीडी चुनावों में बड़ी जीत हासिल करते हुए आम आदमी पार्टी ने पहली बार निगम की सत्ता पर कब्जा किया है। जिसके बाद पार्टी की तरफ से एमसीडी की कार्य प्रणाली में आमूल-चूल बदलाव किया जा रहा है। नए सिरे से निगम की नीतियों को बनाया जा रहा है। जिससे व्यवस्थाओं को बदला जा सके। बता दें मेयर कल अचानक दिल्ली के वार्ड 107 का निरीक्षण करने पहुंच गईं थी। जिसका जायजा लेने पर पाया कि एमसीडी की परिसंपत्तियों को क्षतिग्रस्त कर निजी इस्तेमाल में लाया जा रहा है। इसके बाद ही उन्होंनें अपने इस कदम की घोषणा की थी।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय कल 6 अप्रैल 2023 को अचानक एमसीडी के अंतर्गत आने वाले संस्थानों का जमीनी मुआयना करने निकल पड़ीं। इस दौरान उन्होंने वार्डों से लेकर अस्पतालों की सुविधाओं का निरिक्षण किया। इसी क्रम में वो सबसे पहले निगम के अधिकारियों की शिकायत पर वार्ड नं 107 उत्तम नगर धोबी घाट पहुंच गईं। जहां उन्होंने पाया कि निगम के एक स्कूल की दीवार तोड़कर लोगों द्वारा उसके अंदर अपने पशुओं, जानवरों को बांधकर निजी उपयोग किया जा रहा है। जिसे देखकर नाराज मेयर ने अधिकारियों को सख्त आदेश देते हुए कहा कि ऐसे किसी भी व्यक्ति के खिलाफ तुरंत एफआईआर कर कार्रवाई करें, जो निगम की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाता है।

इसे भी पढ़ेंःCOVID-19 In India: देश में कोरोना के 4435 नए मामले आए सामने, एक्टिव केस 23 हजार के पार

कोविड पर पार्षदों को दिए निर्देश

इसके बाद मेयर शैली ओबेरॉय कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग और अस्पतालों की तैयारियों का निरीक्षण करने निकल गईं। सबसे पहले वह निगम द्वारा संचालित हिंदूराव अस्पताल पहुंची, जहां उन्होंने अस्पताल प्रशासन, डॉक्टरों के साथ बैठक कर कोविड से संबंधित दवा के स्टॉक, बैडों तथा ऑक्सीजन की उपलब्धता, परीक्षण लैब सुचारु काम कर रही हैं कि नहीं। इस सब व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए बताया कि ‘पार्षदों से कहा गया है कि वे अपने वार्डों में डिस्पेंसरियों का दौरा करें और जिन लोगों में फ्लू या कोविड जैसे लक्षण हैं उनका परीक्षण करवाया जाए। हमारे पास सभी व्यवस्थाओं की उपलब्धता है।’

इसे भी पढ़ेंःKerala Politics: Congress को लगा दक्षिण में बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी नेता AK Antony के बेटे ने थामा BJP का दामन

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories