शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंDigvijaya Singh ने जर्मनी का जताया आभार तो कांग्रेस में आपस में...

Digvijaya Singh ने जर्मनी का जताया आभार तो कांग्रेस में आपस में छिड़ी रार, भाजपा ने ऐसे साधा निशाना

Date:

Related stories

Digvijaya Singh: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म किए जाने का मामला बढ़ता ही जा रहा है। बीजेपी और कांग्रेस के बीच जमकर जुबानी जंग चल रही है। ऐसे में गुरुवार को जर्मनी की तरफ से प्रतिक्रिया आने के बाद से दोनों ही दल आपस में भिड़े हुए हैं। कांग्रेस के ऊपर आरोप लगाते हुए बीजेपी ने कहा है कि ” कांग्रेस देश के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के लिए विदेशी शक्तियों का प्रयोग करना चाहती है।” वहीं कांग्रेस ने एक बार फिर से केंद्र सरकार को अडानी के मुद्दे को लेकर घेरने की कोशिश की है।

जर्मनी के प्रवक्ता ने ये कहा

जर्मनी के प्रवक्ता के द्वारा गुरुवार को कहा गया है कि हमारी जानकारी में पूर्व सांसद राहुल की सांसद सदस्यता रद्द किए जाने का मामला सामने आया है। ऐसे में ये भी जानकारी मिली है कि अभी वो इसके खिलाफ चुनौती दे सकते हैं। तभी इस मामले की पूरी सच्चाई निकल के सामने आएगी। वहीं उन्होंने राहुल गांधी के मौलिक अधिकार को भी ध्यान में रखने की सलाह दी है।

दिग्विजय सिंह ने किया धन्यवाद

कांग्रेस की तरफ से जर्मनी के इस बयान के बाद दिग्विजय सिंह ने धन्यवाद किया है। उन्होंने इसके लिए ट्वीट भी किया है और लिखा है कि बीजेपी के द्वारा राहुल गांधी को लगातार परेशान करने की कोशिश की जा रही है। इस दौरान उन्होंने विदेश मंत्रालय का एक वीडियो टैग करते हुए उन्हें धन्यवाद कहा है।

किरन रिजिजू ने कांग्रेस पर किया पलटवार

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के विदेश मंत्रालय को धन्यवाद किए जाने के बाद से केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने जमकर पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी के इस मामले में कांग्रेस के लोग विदेशी शक्तियों का प्रयोग कर रहे । लेकिन भारत की कानून व्यवस्था इन विदेशी शक्तियों से डरने वाली नहीं है। भारत किसी भी तरह से विदेशों से मिलने वाले दबाव को सहन नहीं करेगा।

इसे भी पढ़ें: MP Politics: इस कार्यक्रम के जरिए लोगों तक पहुंचेगी Shivraj सरकार, मंत्रियों को अपने क्षेत्र

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कसा तंज

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस देश के मामले में विदेशी लोगों का सहारा ले रही है। कांग्रेस यहां पर सरकार बदलने के लिए भी विदेशों से ही मदद मांगती रहती है।

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कही ये बात

सोमवार को अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता वेदांत पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कानून का सही होना साथ ही न्यायिक स्वतंत्रता की किसी भी देश को मजबूत बनाने में मदद करता है। काफी दिनों से चल रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस मामले को हम देख रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Shivraj Government की ‘लाडली बहन योजना’ पर कांग्रेस का आरोप- नकल में अक्ल नहीं लगाई

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories