Home ख़ास खबरें भारत में हिंदुओं की जनसंख्या में आई 8 प्रतिशत की गिरवाट, EAC-PM...

भारत में हिंदुओं की जनसंख्या में आई 8 प्रतिशत की गिरवाट, EAC-PM जनसंख्या रिपोर्ट में हुआ खुलासा, बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

EAC-PM: पीएम आर्थिक सलाहकार परिषद द्वारा जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 1950 से लेकर 2015 के बीच हिंदुओं की आबादी में 8 प्रतिशत की कमी आई है।

0
EAC-PM
EAC-PM

EAC-PM: भारत में हिंदु आबादी को लेकर एक चौकानें वाला खुलासा हुआ है। पीएम आर्थिक सलाहकार परिषद द्वारा जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 1950 से लेकर 2015 के बीच हिंदुओं की आबादी में तकरीबन 8 प्रतिशत की कमी आई है। वहीं 1950 में अलपसंख्यकों की आबादी की तुलना में 2015 तक 43.15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस रिपोर्ट के आने के बाद से एक बार फिर सियासत तेज हो गई है। वहीं अब बीजेपी की तरफ से इसपर लगातार प्रतिक्रिया सामने आ रही है। वहीं कई विपक्षी नेताओं का कहना है कि बीजेपी मुद्दों से लोगों को भटका रही है।

तेजस्वी यादव ने रिपोर्ट को बताया गलत

जनसंख्या पर पीएम आर्थिक सलाहकार परिषद की रिपोर्ट पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि, ”जो जनगणना 2021-22 में होनी थी वह 2024 तक नहीं हु।ई वे सिर्फ देश की जनता को गुमराह करने और नफरत फैलाने की बात कर रहे हैं। जनता के बीच यही पीएम मोदी और बीजेपी का एजेंडा है, ये देश की जनता को फिर से धोखा देना चाहते हैं।

अमित मालवीय ने कांग्रेस पर साधा निशाना

बीजेपी आईटी-सेल के हैड अमित मालवीय ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “1950 और 2015 के बीच हिंदुओं की हिस्सेदारी 7.8% कम हो गई। मुस्लिम आबादी 43% की दर से बढ़ी। दशकों के कांग्रेस शासन ने हमारे साथ यही किया। उन्हें छोड़ दिया जाए तो हिंदुओं के लिए कोई देश नहीं होगा”।

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने क्या कहा?

जनसंख्या पर पीएम आर्थिक सलाहकार परिषद की रिपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने कहा कि, “यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है जिस पर सभी भारतीयों को गंभीरता से कुछ प्रश्न पूछना चाहिए क्योंकि पिछले कई वर्षों में मुस्लिम समुदाय ने अपनी जनसंख्या में इतनी महत्वपूर्ण वृद्धि की है। यह वृद्धि कितनी है? यह अवैध आप्रवासन और धर्मांतरण के कारण हुआ है? अकेले मुस्लिम समुदाय की यह वृद्धि बौद्धों, जैनियों, सिखों, ईसाइयों जैसे अन्य अल्पसंख्यक समुदायों को भारत सरकार और राज्य सरकारों से मिलने वाले लाभों से कितना वंचित कर रही है?।

असदुद्दीन ओवैसी ने दी प्रतिक्रिया

पीएम की इकोनॉमिक काउंसिल द्वारा जारी एक रिपोर्ट पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुझे रिपोर्ट अग्रेषित करें फिर मैं जवाब दूंगा। यह किसकी रिपोर्ट है? यह रिपोर्ट किसने बनाई? व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट। ये रिपोर्ट किसने बनाई।

गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

आबादी को लेकर पीएम आर्थिक सलाहकार परिषद की रिपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “आज हिंदुओं की आबादी सरकारी आकड़ों के मुताबिक 79% है लेकिन अप्रत्यक्ष 70% पर आ गया है। मुसलमानों की आबादी 8% से बढ़कर 14%-15% पर पहुंच गई और गैर सरकारी आंकड़े 20% से अधिक है। इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है, बिहार में RJD, कम्युनिस्ट जिम्मेदार है। इन्होंने वोट बैंक की राजनीति की। ये भारत के लोकतंत्र के लिए खतरा है। पाकिस्तान में हम 22% थे घटकर 1% से नीचे चले आए।

Exit mobile version