रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंImran Khan और महमूद कुरैशी को 10 साल की सजा, अब खाएंगे...

Imran Khan और महमूद कुरैशी को 10 साल की सजा, अब खाएंगे जेल की हवा

Date:

Related stories

Imran Khan: पाकिस्तान की राजनीति में एक बार फिर बड़ी हलचल देखने को मिली हैं। इस बार कोई और नहीं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) को गोपनीय सूचना लीक करने के मामले में 10-10 साल की सजा सुनाई गई हैं। आपको बता दे कि इमरान खान और शाह महमूद कुरैशी रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद है.

Imran Khan का राजनीति रास्ता हुआ बंद

स्पेशल कोर्ट के इस फैसले ने इमरान खान की मुश्किलें बढ़ा दी है। क्योंकि इमरान खान पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव लड़ने की चाहत लिए हुए थे। जिस पर स्पेशल कोर्ट ने उनके सपने पर पानी फेर दिया है। वहीं स्पेशल कोर्ट द्वारा 10-10 साल सजा सुनाए जाने के बाद ही इमरान खान (Imran Khan) और शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) का राजनीति करने का सफर खत्म हो जाएगा।

Imran Khan को इस मामले में सुनाई गई सजा

स्पेशल कोर्ट के द्वारा पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के चीफ इमरान खान और महमूद कुरैशी के खिलाफ सिफर (Cipher) का ये मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। इमरान खान(Imran Khan) को एक जनसभा के दौरान टॉप सीक्रेट दस्तावेज को सार्वजनिक करने का दोषी पाया गया है। इस मामले पर इमरान का कहना है कि वाशिंगटन स्थित पाक एंबेंसी ने उन्हें टेप या गुप्त जानकारी भेजी गई थी। उन्होंने राजनीतिक फायदे के लिए एक विवादित राजनायिक बातचीत को सार्वजनिक कर दिया था। इसे सिफर कहा गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories