मंगलवार, मई 28, 2024
होमख़ास खबरेंKapil Sibal: राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने अमित शाह के स्पेशल ट्रीटमेंट...

Kapil Sibal: राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने अमित शाह के स्पेशल ट्रीटमेंट बयान को बताया आपत्तिजनक, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Kapil Sibal: लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के बाद चुनाव प्रचार और तेज हो गया है। सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। मालूम हो कि पांचवे चरण के मतदान में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अतंरिम जमानत पर दिए गए बयान के बाद सियासी पारा बढ़ गया है। इसी को लेकर राज्यसभा सांसद और और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कपिल सिब्बल ने क्या कहा?

Kapil Sibal ने अमित शाह के बयान को आपत्तिजनक बताते हुए कहा कि “अमित शाह ने बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है और सुप्रीम कोर्ट की मंशा पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि कई लोग कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक स्पेशल ट्रीटमेंट है। जिस गृह मंत्री को कानून के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, उन्हें ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए”।

अमित शाह ने क्या कहा था?

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दिए जाने पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि “वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले को एक नियमित फैसले के रूप में नहीं देखते हैं और देश में कई लोग मानते हैं कि “स्पेशल ट्रीटमेंट” दिया गया था”।

कपिल सिब्बल का बीजेपी पर हमला

उन्होंने आगे कहा कि अमित शाह कहते हैं कि अगर हम 400 सीटें जीतेंगे, तो हम पीओके वापस ले लेंगे। क्या होगा अगर आपको इतनी सीटें नहीं मिलीं, तो क्या आप पीओके वापस नहीं लेंगे? हम चाहते हैं कि आप इसे वापस ले लें। लेकिन , सबसे पहले आपको वो 4000 किलोमीटर वापस लेना चाहिए जो चीन ने छीन लिया है।

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर दिया बयान

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि “केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसे लेकर चिंतित क्यों है। यह आम आदमी पार्टी का अंदरूनी मामला है। आप प्रज्वल के बारे में सोचिए, उस पर बयान क्यों नहीं देते”

Latest stories