शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमख़ास खबरेंKapil Sibal: राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने अमित शाह के स्पेशल ट्रीटमेंट...

Kapil Sibal: राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने अमित शाह के स्पेशल ट्रीटमेंट बयान को बताया आपत्तिजनक, जानें डिटेल

Date:

Related stories

‘मुसलमानों को BJP से नफरत…!’ Ayodhya में पार्टी की हार पर संविधान को लेकर क्या बोले Vikas Divyakirti? देखें वीडियो

Vikas Divyakirti Viral Video: एक पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक, लेखक एवं व्याख्यात यूट्यूबर डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों खूब सुर्खियों में है। उन्होंने बीते दिनों समाचार एजेंसी एएनआई पर स्मिता प्रकाश के साथ एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया जिसमें अयोध्या में BJP की करारी हार को लेकर विकास दिव्यकीर्ति ने कई पहलुओं पर बात की।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Kapil Sibal: लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के बाद चुनाव प्रचार और तेज हो गया है। सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। मालूम हो कि पांचवे चरण के मतदान में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अतंरिम जमानत पर दिए गए बयान के बाद सियासी पारा बढ़ गया है। इसी को लेकर राज्यसभा सांसद और और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कपिल सिब्बल ने क्या कहा?

Kapil Sibal ने अमित शाह के बयान को आपत्तिजनक बताते हुए कहा कि “अमित शाह ने बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है और सुप्रीम कोर्ट की मंशा पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि कई लोग कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक स्पेशल ट्रीटमेंट है। जिस गृह मंत्री को कानून के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, उन्हें ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए”।

अमित शाह ने क्या कहा था?

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दिए जाने पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि “वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले को एक नियमित फैसले के रूप में नहीं देखते हैं और देश में कई लोग मानते हैं कि “स्पेशल ट्रीटमेंट” दिया गया था”।

कपिल सिब्बल का बीजेपी पर हमला

उन्होंने आगे कहा कि अमित शाह कहते हैं कि अगर हम 400 सीटें जीतेंगे, तो हम पीओके वापस ले लेंगे। क्या होगा अगर आपको इतनी सीटें नहीं मिलीं, तो क्या आप पीओके वापस नहीं लेंगे? हम चाहते हैं कि आप इसे वापस ले लें। लेकिन , सबसे पहले आपको वो 4000 किलोमीटर वापस लेना चाहिए जो चीन ने छीन लिया है।

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर दिया बयान

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि “केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसे लेकर चिंतित क्यों है। यह आम आदमी पार्टी का अंदरूनी मामला है। आप प्रज्वल के बारे में सोचिए, उस पर बयान क्यों नहीं देते”

Latest stories