रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023: Amul vs Nandini पर बोलीं Nirmala Sitharaman-'राजनीतिक हित साधने...

Karnataka Election 2023: Amul vs Nandini पर बोलीं Nirmala Sitharaman-‘राजनीतिक हित साधने के लिए खड़ा किया विवाद’

Date:

Related stories

Budget 2024: क्या नई Tax व्यवस्था के तहत बढ़ सकती है छूट? लोगों की टिकीं Nirmala Sitaraman पर निगाहें

Budget 2024: 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अंतरिम बजट पेश करेंगी. नई इनकम टैक्स व्यवस्था के तहत टैक्स छूट की संभावना जताई जा रही हैं।

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों...

Karnataka Election 2023: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार 23 अप्रैल 2023 को बेंगलुरु के कार्यक्रम में कर्नाटक चुनाव प्रचार के बीच नंदिनी बनाम अमूल दूध ब्रांड पर छिड़ी बहस पर बोलते हुए कहा कि अमूल को कर्नाटक में नंदिनी ब्रांड को खत्म करने के लिए लाया जा रहा है, अचानक ऐसा बोलना शर्मनाक है। राज्य में अमूल की एंट्री कांग्रेस के शासनकाल के दौरान हुई थी। उन्होंने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनावों की वजह से अमूल की एंट्री पर निशाना बनाया जा रहा है। चीजों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है, चुनावों की वजह से इस मुद्दे को भावनात्मक बनाकर कर्नाटक की जनता को भ्रमित किया जा रहा है। क्योंकि 10 मई को चुनाव है।

देश के विकास के लिए प्रतिस्पर्धा बेहतर

कार्यक्रम में बोलते हुए वित्तमंत्री सीतारमण ने कहा कि नंदिनी ब्रांड भी कर्नाटक के अलावा केरल तेलंगाना, तमिलनाडू तथा आंध्र प्रदेश में अपने डेयरी उत्पादों की बिक्री करता है । नंदिनी यह काम ठीक वैसै ही करता है जैसे दूसरे राज्यों के उत्पाद कर्नाटक में बिकते हैं। ये अच्छी पतिस्पर्धा है। इसी वजह से भारत दुनिया का सबसे बड़ा दूध उत्पादक बन सका है। भारत को मजबूत बनाने के लिए इस तरह की प्रतिस्पर्धा एक मजबूत विचार है।

इसे भी पढ़ेंः UP Nikay Chunav 2023: क्या Shivpal Singh और Akhilesh Yadav एक साथ करेंगे चुनाव प्रचार? जानें क्या है पूरी रणनीति

जानें क्या था मामला

बता दें कांग्रेस नेता राहुल गांधी विगत 16 अप्रैल 2023 को कर्नाटक में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इसी दौरान जनसंपर्क के तहत उन्होंने एक जगह नंदिनी ब्रांड की आइसक्रीम को खरीदकर खाया था और इसे कर्नाटक की शान बताया था। उनके साथ इस अभियान में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल भी साथ मौजूद रहे थे। इसके बाद से ही अमूल के कर्नाटक में एंट्री को लेकर हंगामा मचा है। कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में बीजेपी नंदिनी को साजिश के तहत खत्म करना चाहती है। वहीं बीजेपी का कहना है कि अपने राजनीतिक हित साधने के लिए अमूल बनाम नंदिनी का विवाद खड़ा किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः India-Pakistan: POK प्रोफेसर ने पाकिस्तान सरकार पर निकाली भड़ास, बोले- ‘हमारी पहचानों को मिटाया जा रहा’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories