मंगलवार, जून 25, 2024
होमख़ास खबरेंKC Tyagi: जदयू के केसी त्यागी ने खोला भानुमती का पिटारा, अग्निवीर...

KC Tyagi: जदयू के केसी त्यागी ने खोला भानुमती का पिटारा, अग्निवीर और यूसीसी पर बोले बड़े बोल; जानें डिटेल

Date:

Related stories

PM Modi के ‘आपातकाल’ पर दिए बयान के बाद Priyanka Chaturvedi का पलटवार, प्रोटेम स्पीकर व NEET मुद्दे पर कह दी बड़ी बात

Parliament Session: भारत की संसद में आज 18वीं लोकसभा का पहला सत्र चल रहा है। इस दौरान पक्ष से लेकर विपक्ष तक के तमाम नेताओं के कृत्य व बयानबाजी सामने आ रहे हैं।

Lok Sabha Session शुरू होते ही ‘आपातकाल’ का जिक्र, PM Modi ने विपक्ष को नसीहत देते हुए कह दी बड़ी बात; जानें डिटेल

Lok Sabha Session: देश में आज 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत हो गई है। लोकसभा सत्र शुरू होते ही प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने सबसे पहले पीएम मोदी को संसद सदस्य की शपथ दिलाई।

KC Tyagi: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद सरकार बनाने की कवायत तेज हो गई है। गौरतलब है कि भारत की जनता ने तीसरी बार भी एनडीए को पूर्ण बहुमत दिया है। सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते है। मालूम हो कि इस बार टीडीपी और जेडीयू बीजेपी के लिए एक मजबूत कड़ी साबित होती दिख रही है। एनडीए के पास अभी 293 का आंकड़ा है जो बहुमत से कई ज्यादा है। हालांकि सरकार बनने से पहले जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने अग्निवीर योजना और यूसीसी को लेकर बड़ी बात कही है।

केसी त्यागी ने क्या कहा?

मीडिया से बातचीत के दौरान जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी से अग्निवीर योजना और यूसीसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि “मतदाताओं का एक वर्ग अग्निवीर योजना से नाराज है। हमारी पार्टी चाहती है कि जिन कमियों पर जनता ने सवाल उठाए हैं, उन पर विस्तार से चर्चा की जाए और उन्हें दूर किया जाए।

यूसीसी पर, केसी त्याग ने कहा कि हम इसके खिलाफ नहीं हैं लेकिन सभी हितधारकों से बात करके इसका समाधान निकाला जाना चाहिए”।

जाति आधारित जनगणना पर कही बड़ी बात

जाति आधारित जनगणना पर जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि, ”देश में किसी भी पार्टी ने जाति आधारित जनगणना को ना नहीं कहा है। बिहार ने रास्ता दिखाया है। पीएम ने भी सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल में इसका विरोध नहीं किया।

आधारित जनगणना समय की मांग है, हम इसे आगे बढ़ाएंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि कोई पूर्व शर्त नहीं है। बिना शर्त समर्थन है। लेकिन बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए, यह हमारे दिल में है।”

9 जून को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

सूत्रों को मुताबिक नरेंद्र मोदी 9 जून 2024 को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते है। हालांकि इससे पहले इसकी तारीख 8 जून थी। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे।

Latest stories