बुधवार, जून 19, 2024
होमख़ास खबरेंराहुल गांधी से लेकर कंगना रनौत तक, यह है Lok Sabha 2024...

राहुल गांधी से लेकर कंगना रनौत तक, यह है Lok Sabha 2024 के सबसे गुड लुकिंग सांसद; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Rahul Gandhi के संगठन से सांसद तक का सफर रहा बेहद खास, जानें आगामी वर्षों में किन चुनौतियों का करना पड़ सकता है सामना?

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वायनाड के साथ रायबरेली, अमेठी लोकसभा जैसी सीटों का प्रतिनिधित्व कर चुके/रहे राहुल गांधी के लिए आज का दिन बेहद खास है।

वायनाड से Priyanka Gandhi की उम्मीदवारी पर बरसे Pramod Krishnam, Congress महासचिव के लिए कर दी खास मांग; जानें डिटेल

Priyanka Gandhi: सियासत संभावनाओं का खेल है और यहां संभावनाओं के द्वार सदैव खुले रहते हैं। दावा किया जाता है कि राजनीति में कब क्या हो जाए इसकी कोई गारंटी नहीं।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने के बाद सभी 543 सीटों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। इस बार एनडीए तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है। वहीं पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे लोकसभा 2024 के कुछ ऐसे सांसद जो देखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है।

चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने लोकसभा चुनाव 2024 में हाजीपुर से जीत हासिल की है। बता दें कि चिराग पासवान एनडीए गठबंधन के साथ है। जहां उनकी पार्टी ने बिहार के 5 लोकसभा सीट पर जीत हासिल की है। अगर चिराग की शिक्षा की बात करें तो उनके पास बीटेक की डिग्री है।

इकरा हसन

आपको बता दें कि इकरा हसन को समाजवादी पार्टी ने कैराना लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था। वहीं इकरा हसन ने इस सीट से अच्छे मार्जिन से जीत दर्ज की है। अगर इकरा की शिक्षा की बात करे तो उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से की है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया

आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश के गुना लोकसभा सीट से एक बड़े अंतर से जीत हासिल की है। वहीं अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया की बात करें तो उन्होंने स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से एमबीए की डिग्री प्राप्त की है।

महुआ मोइत्रा

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले की कृष्णानगर सीट से टीएमसी उम्मीदवार महुआ मोइत्रा ने लोकसभा चुनाव में एक बड़ी जीत हासिल की है। गौरतलब है कि वह अपनी शिक्षा पूरी करने अमेरिका के माउंट होलोके कॉलेज में पढ़ने चली गई थी।

शशि थरूर

इस बार शशि थरूर ने लगातार चौथी बार केरल के तिरूवनंतपुरम लोकसभा सीट से जीत दर्ज की है। अगर शिक्षा की बात करें तो थरूर ने मेडफोर्ड स्थित टफ्ट्स यूनिवर्सिटी से 1978 में एमए किया। बाद में उन्होंने डॉक्टरेड की उपाधि प्राप्त की।

अनुराग ठाकुर

मालूम हो कि हमीरपुर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार अनुराग ठाकुर लगातार पांचवी बार चुनाव जीत कर संसद पहुंचे है। अनुराग ठाकुर ने स्नातक तक पढ़ाई की है।

कंगना रनौत

मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत को इस बार बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश के मंडी सीट से चुनावी मैदान में उतारा था, जहां से कंगना रनौत ने बंपर जीत हासिल की है। जानकारी के मुताबिक कंगना केवल 10वीं क्लास ही पास है।

राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस बार 2 लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। उन्होंने दोनों ही सीट पर एक लंबे अंतर से जीत दर्ज किया है। बता दें कि राहुल गांधी ने अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है।

तेजस्वी सूर्या

बेंगलुरू दक्षिण सीट से तेजस्वी सूर्या सांसद रह चुके है। इस बार भी उन्होंन अपनी कुर्सी बरकरार रखी है और लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की है। उन्होंने बेंगलुरु इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज से एलएलबी किया है।

डिंपल यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की धर्म पत्नी डिंपल यादव इस बार मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही थी जहां उन्होंने भारी अंतर से जीत दर्ज किया है।

Latest stories