मंगलवार, मई 7, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Election 2024: दूसरे चरण की वोटिंग में कई दिग्गजों की...

Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण की वोटिंग में कई दिग्गजों की किस्मत EVM में होगी बंद, जानें अब तक कितना पड़ा वोट

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Punjab News: ड्रग्स तस्करी व किसानों के मुआवजों जैसे मुद्दों पर मंत्री गुरमीत सिंह का बड़ा दावा, जानें क्या कहा

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी, राज्य में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा चुनाव 2024 में अपना परचम फहराने की तैयारी में है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Rahul Gandhi: वाइंस चांसलर्स की नियुक्ति पर बोल कर बुरे फंसे राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही कार्रवाई की मांग?

Rahul Gandhi: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की चर्चा हो रही है। बता दें कि मंगलवार यानी 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है।

Haryana News: चुनावी संग्राम के बीच CM नायब सैनी का दावा, हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों को लेकर कह दी बड़ी बात

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव की धूम है। राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्तर से विभिन्न लोकसभा सीटों का व्याख्यान कर रही हैं और अपने सियासी समीकरण को बेहतर करने की कोशिश में हैं।

Lok Sabha Election 2024: आज देश में दूसरे चरण के लोकसभा चुनावों Lok Sabha Election 2024 के लिए वोटिंग चल रही है। आज सुबह 7 बजे से ही मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की भीड़ देखने को मिल रही है। आज देश के 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है।

राहुल गांधी सहित इन दिग्गजों की किस्मत EVM में होगी बंद

आज राहुल गांधी, भूपेश बघेल, अरुण गोविल, वैभव गहलोत, हेमा मालिनी, शशि थरूर,तेजस्वी सूर्या, पप्पू यादव, रविंद्र सिंह भाटी जैसे नामी चेहरों की किस्मत का फैसला होगा। पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर, केरल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, राजस्थान, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश इन 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है।

कहां पड़ा सबसे ज्यादा वोट?

सुबह 9 बजे तक यूपी में 11 से 12 फीसदी तक वोट पड़ा है। वहीं, असम में 10 फीसदी तक वोट पड़ा है। महाराष्ट्र नें 7.45 फीसदी वोट पड़ा है। सुबह 9 बजे तक सबसे ज्यादा वोट केरल में पड़ा है। केरल में 16.65 फीसदी तक वोट पड़ा है। केरल में लोग बढ़-चढ़कर इस चुनावी महोत्सव का हिस्सा बन रहे हैं।

PM मोदी ने की अपील

वोटिंग पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से अपील करते हुए एक्स पर पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा, लोकसभा चुनाव में आज दूसरे चरण की सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा विनम्र अनुरोध है कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें। जितना अधिक मतदान होगा, उतना ही मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा। अपने युवा वोटर्स के साथ ही देश की नारीशक्ति से मेरा यह विशेष आग्रह है कि वोट डालने के लिए वे बढ़-चढ़कर आगे आएं। आपका वोट आपकी आवाज है!

बंगाल के बालूरघाट से हिंसा की खबर आ रही है। इसके साथ ही नोएडा में EVM खराब होने की खबर आ रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories