गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंOath Ceremony: CM Conrad Sangma और Neiphiu Rio को राज्यपाल ने दिलाई...

Oath Ceremony: CM Conrad Sangma और Neiphiu Rio को राज्यपाल ने दिलाई शपथ, PM Modi ने विकास का वादा कर कही ये बड़ी बात

Date:

Related stories

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024: नामांकन को तैयार PM Modi! वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंच कर की विशेष पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के साथ देश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक वाराणसी में आज अलग ही माहौल है। दरअसल पीएम मोदी आज वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन करेंगे।

Oath Ceremony: मेघालय और नागालैंड को आज नया सीएम मिल गया है। मेघालय का नया सीएम कॉनराड संगमा को बनाया गया है, वहीं नेफ्यू रियो ने नागालैंड के सीएम के रूप में शपथ ली। ये दूसरी बार है जब कॉनराड संगमा मुख्यमंत्री पद की शपथ लिए हैं। इससे पहले साल 2018 में उन्हें पहली बार सीएम चुना गया था। मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा की पार्टी का नाम नेशनल पीपुल्स पार्टी है। साल 2023 के चुनाव में नेशनल पीपुल्स पार्टी 59 में से 26 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं बीजेपी ने भी इस पार्टी को अपना समर्थन दिया है। ऐसे में मंगलवार को पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के मौजूदगी में उन्होंने शपथ लिया।

राज्यपाल फागू चौहान ने दिलाई शपथ

मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा को राज्यपाल फागू चौहान ने दूसरी बार शपथ दिलाई। पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने इस दौरान लोगों को संबोधित भी किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ” मेघालय का लगातार विकास हो रहा है। लगातार कई कंपनियां यहां के लोगों को रोजगार देने के लिए खोली जा रही हैं। ऐसे में अब यहां पर कॉनराड संगमा और भी तेजी से काम करेंगे। पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान मेघालय की जनता को धन्यवाद भी किया है।

ये भी पढ़ें: पल्लेदारी कर रहे पूर्व हॉकी खिलाड़ी को CM Mann ने थमाया नियुक्ति पत्र, खेल विभाग में बतौर कोच करें

राज्यपाल रविन्द्र नारायण रवि ने दिलाई शपथ

मेघालय में शपथ ग्रहण के तुरंत बाद पीएम मोदी नागालैंड पहुंचे। नागालैंड में उन्होंने नेफ्यू रियो के कार्यक्रम में पहुंचकर उनका उत्साह वर्धन किया। बता दें कि सीएम नेफ्यू रियो की पार्टी का नाम NDPP है। सीएम नेफ्यू रियो मंगलवार को पांचवी बार सीएम पद की शपथ ली। नागालैंड के इस शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के कई दिग्गज नेता पहुंचे। इन नेताओं में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत असम के सीएम हेमंत बिस्वा नजर आए। सीएम नेफ्यू रियो के साथ – साथ नवनिर्वाचित विधायकों ने भी आज शपथ लिया। यहां पर NDPP और बीजेपी ने मिलकर 60 में से 37 सीटें जीती हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories