Home देश & राज्य दुनिया में एक बार फिर बजा PM Modi की लोकप्रियता का डंका,...

दुनिया में एक बार फिर बजा PM Modi की लोकप्रियता का डंका, बाइडेन, जिनपिंग और पुतिन को पछाड़ की बादशाहत कायम

0

PM Modi: दुनिया में एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का डंका बजा है। पीएम मोदी ने 22 देशों के दिग्गज नेताओं को पछाड़ कर सबसे ज्यादा लोकप्रियता का खिताब अपने नाम कर लिया है। अमेरिका की वैश्विक सर्वेक्षण कंपनी मॉर्निंग कंसल्‍ट के द्वारा किए जा रहे ताजा सर्वेक्षण में पीएम मोदी को वयस्‍क आबादी में 78 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली है। ऐसे में भारत की लोकप्रियता का डंगा एक बार फिर विश्व पटल पर बजा है। कुशल नेतृत्व और दमदार छवि के कारण ही पीएम मोदी दुनिया भर में जाने जाते हैं। ऐसे में मॉर्निंग कंसल्ट ने ग्लोबल लीडर अप्रूवल ट्रैकर के तहत अन्य देश के बड़े राजनेताओं का नाम भी जारी किया है।

अप्रूवल रेटिंग सर्वे में 78 फीसदी

मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस ने ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान के टॉप नेताओं की रेटिंग जारी की है। इस रेटिंग में पीएम मोदी ने 22 देशों के दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्‍ट्रपति लोपेज ओब्राडोर है। वहीं मॉर्निंग कंसल्ट के इस सूची में तीसरे स्थान पर स्विटजरलैंड के राष्‍ट्रपति अलैन बेरसेट हैं। उन्‍हें 62 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग मिली है। मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस का कहना है कि साल 2021 के बाद से पीएम मोदी की लोकप्रियता में लगातार इजाफा हुआ है। ऐसे में पीएम की लोकप्रियता इस तरह से बढ़ाना भारत के लिए काफी गर्व की बात है।

ये भी पढ़ेंः सरकारी आवास पर बुलाकर CM Bhagwant Mann ने दिया मजदूरी को मजबूर इस हॉकी खिलाड़ी को बड़ा तोहफा, जानें पूरी खबर

ब्रिटिश पीएम की घटी लोकप्रियता

लोकप्रियता की इस लिस्ट में ऑस्‍ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्‍बानीज को 58 प्रतिशत रेटिंग के साथ चौथी और ब्राजील के राष्‍ट्रपति लूला डी सिल्‍वा को 50 फीसदी रेटिंग के साथ पांचवां स्‍थान मिला है। वहीं ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक की लोकप्रियता में कमी देखी गई है। ऋषि सुनक को मात्र 30 प्रतिशत रेटिंग मिली है जो चुनाव के बाद बड़ा झटका है।

ये भी पढ़ेंः Union Budget 2023 में अनदेखी से निराश पंजाब के CM Mann का बड़ा बयान कहा- ‘विशेष पैकेज की मांग को ठुकराया गया’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version