गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशवायनाड से Priyanka Gandhi की उम्मीदवारी पर बरसे Pramod Krishnam, Congress महासचिव...

वायनाड से Priyanka Gandhi की उम्मीदवारी पर बरसे Pramod Krishnam, Congress महासचिव के लिए कर दी खास मांग; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Doda Terror Attack: ‘पिछले 38 दिनों में 9 आतंकी हमले,’ डोडा में मुठभेड़ के बीच Congress का BJP सरकार पर प्रहार

Doda Terror Attack: केन्द्र-शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से आज फिर एक बार दुखद खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के डोडा इलाके में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ के दौरान एक अधिकारी समेत 4 सैन्यकर्मी शहीद हो गए हैं।

MP News: मध्य प्रदेश में NEET व Agnipath योजना का विरोध! प्रदर्शनकारी Congress कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार; जानें डिटेल

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सियासी गहमा-गहमी का माहौल है। दरअसल MP कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में आज नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार को जमकर घेरा है।

Rahul Gandhi: ‘भय और भ्रम का जाल टूटा’, विधानसभा उपचुनाव में BJP की हार के बाद Congress नेता का तंज; देखें रिपोर्ट

Rahul Gandhi: देश में आज 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजें सामने आ गए हैं। इस चुनावी रण में विपक्षी गठबंधन (India Alliance) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 में से कुल 10 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है।

By Election Result 2024: पंजाब से लेकर बंगाल व उत्तराखंड तक, जानें किन पार्टियों ने विधानसभा उपचुनाव में लहराया परचम?

By Election Result 2024: देश के 7 राज्यों में 13 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणाम जारी हो गए हैं। इसमें सभी विधानसभा सीटों के परिणाम आ गए हैं और अब मंजर स्पष्ट हो चुका है।

Priyanka Gandhi: सियासत संभावनाओं का खेल है और यहां संभावनाओं के द्वार सदैव खुले रहते हैं। दावा किया जाता है कि राजनीति में कब क्या हो जाए इसकी कोई गारंटी नहीं। ताजा उदाहरण केरल की वायनाड लोकसभा सीट है जिसका प्रतिनिधित्व जनता ने राहुल गांधी के हाथों सौंपा था। हालाकि अब राहुल गांधी वायनाड से इस्तीफा देंगे और आगामी उप-चुनाव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वायनाड से कांग्रेस प्रत्याशी होंगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को वायनाड लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद पूर्व कांग्रेस नेता व कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने प्रियंका गांधी को कांग्रेस में सबसे लोकप्रिय चेहरा बताते हुए उन्हें कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की बात कह दी है।

Priyanka Gandhi की उम्मीदवारी पर बरसे Pramod Krishnam

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को बीते दिन सर्वसम्मति से केरल की वायनाड लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया। वायनाड लोकसभा सीट से उनकी उम्मीदवारी पर देश के विभिन्न हिस्सों से लोगों की प्रतिक्रिया सामने आई। इसी क्रम में पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम भी प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी पर बरसते नजर आए।

प्रमोद कृष्णम ने स्पष्ट किया कि “प्रियंका गांधी कांग्रेस में सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं। उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए था, उपचुनाव में लोकसभा का टिकट देकर प्रियंका गांधी का कद कम करने की कोशिश की जा रही है।” इसके अलावा प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ये भी कहा कि “कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को वायनाड से प्रत्याशी बनाकर एक बात साबित कर दी है कि उन्हें हिंदुओं पर भरोसा नहीं है। अगर उन्होंने हिंदुओं पर भरोसा किया होता, तो प्रियंका को कहीं और से चुनाव लड़वाया जाता।”

वायनाड सीट से इस्तीफा देंगे राहुल गांधी

लोकसभा 2024 का चुनाव कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती थी। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस दौरान कांग्रेस की परंपरागत सीट रायबरेली व केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। इसके बाद 4 जून को जब परिणाम आए तो राहुल गांधी को रायबरेली व वायनाड दोनों ही लोकसभा सीट से जीत मिल गई। राहुल ने वायनाड में 3.60 लाख तो वहीं रायबरेली में 3.90 लाख से ज्यादा मतों से चुनाव जीत लिया।

चुनावी नियमों का पालन करते हुए अब राहुल गांधी ने अपनी परंपरागत सीट रायबरेली का प्रतिनिधित्व करने व वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी व केसी वेणुगोपाल की उपस्थिति में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया गया कि वायनाड लोकसभा सीट से, उप-चुनाव में प्रियंका गांधी ही कांग्रेस की आधिकारिक उम्मीदवार होंगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories