Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशवायनाड से Priyanka Gandhi की उम्मीदवारी पर बरसे Pramod Krishnam, Congress महासचिव...

वायनाड से Priyanka Gandhi की उम्मीदवारी पर बरसे Pramod Krishnam, Congress महासचिव के लिए कर दी खास मांग; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Priyanka Gandhi: पूर्व PM Indira, Sonia और Rahul Gandhi के बाद Congress महासचिव ने किया दक्षिण का रूख, जानें कारण

Priyanka Gandhi: देश की सियासत में एक और बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Bypoll) के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है।

Priyanka Gandhi: सियासत संभावनाओं का खेल है और यहां संभावनाओं के द्वार सदैव खुले रहते हैं। दावा किया जाता है कि राजनीति में कब क्या हो जाए इसकी कोई गारंटी नहीं। ताजा उदाहरण केरल की वायनाड लोकसभा सीट है जिसका प्रतिनिधित्व जनता ने राहुल गांधी के हाथों सौंपा था। हालाकि अब राहुल गांधी वायनाड से इस्तीफा देंगे और आगामी उप-चुनाव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वायनाड से कांग्रेस प्रत्याशी होंगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को वायनाड लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद पूर्व कांग्रेस नेता व कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने प्रियंका गांधी को कांग्रेस में सबसे लोकप्रिय चेहरा बताते हुए उन्हें कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की बात कह दी है।

Priyanka Gandhi की उम्मीदवारी पर बरसे Pramod Krishnam

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को बीते दिन सर्वसम्मति से केरल की वायनाड लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया। वायनाड लोकसभा सीट से उनकी उम्मीदवारी पर देश के विभिन्न हिस्सों से लोगों की प्रतिक्रिया सामने आई। इसी क्रम में पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम भी प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी पर बरसते नजर आए।

प्रमोद कृष्णम ने स्पष्ट किया कि “प्रियंका गांधी कांग्रेस में सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं। उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए था, उपचुनाव में लोकसभा का टिकट देकर प्रियंका गांधी का कद कम करने की कोशिश की जा रही है।” इसके अलावा प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ये भी कहा कि “कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को वायनाड से प्रत्याशी बनाकर एक बात साबित कर दी है कि उन्हें हिंदुओं पर भरोसा नहीं है। अगर उन्होंने हिंदुओं पर भरोसा किया होता, तो प्रियंका को कहीं और से चुनाव लड़वाया जाता।”

वायनाड सीट से इस्तीफा देंगे राहुल गांधी

लोकसभा 2024 का चुनाव कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती थी। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस दौरान कांग्रेस की परंपरागत सीट रायबरेली व केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। इसके बाद 4 जून को जब परिणाम आए तो राहुल गांधी को रायबरेली व वायनाड दोनों ही लोकसभा सीट से जीत मिल गई। राहुल ने वायनाड में 3.60 लाख तो वहीं रायबरेली में 3.90 लाख से ज्यादा मतों से चुनाव जीत लिया।

चुनावी नियमों का पालन करते हुए अब राहुल गांधी ने अपनी परंपरागत सीट रायबरेली का प्रतिनिधित्व करने व वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी व केसी वेणुगोपाल की उपस्थिति में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया गया कि वायनाड लोकसभा सीट से, उप-चुनाव में प्रियंका गांधी ही कांग्रेस की आधिकारिक उम्मीदवार होंगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories