शनिवार, अप्रैल 13, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Gandhi Disqualified: कांग्रेसी ने काले कपड़े पहनकर जताया विरोध, खड़गे बोले-...

Rahul Gandhi Disqualified: कांग्रेसी ने काले कपड़े पहनकर जताया विरोध, खड़गे बोले- ‘लोकतंत्र की हो रही हत्या’

Date:

Related stories

Rahul Gandhi Disqualified: पूर्व सांसद राहुल गांधी को आयोग्य घोषित किए जाने के बाद से लगातार कांग्रेस पार्टी अपना विरोध जाता रही है। ऐसे में कांग्रेस की तरफ से ये कहा गया था कि जल्द ही वह विजय चौक पर इसको लेकर प्रदर्शन करेगी। सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अगुवाई में कांग्रेस के लोग अपना विरोध जताते हुए दिखाई दिए। इस दौरान कांग्रेस नेता ने काले रंग के कपड़े पहन रखे थे। वहीं इस प्रदर्शन में पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के कई दिगज्ज नेता नजर आए।

लोकतंत्र को किया जा रहा खत्म

कांग्रेस के द्वारा इस विरोध प्रदर्शन में केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया गया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ” आज हम लोग काले कपड़े में इस लिए नजर आ रहे हैं क्योंकि देश के लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश की जा रही है।” कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ आज और भी विपक्ष की पार्टियां साथ खड़ी हैं। बीजेपी सरकार उन लोगों को डरा धमका रही है जो जनता के द्वारा चुनकर आज यहां तक पहुंचे हैं। वहीं जो लोग उनसे अडानी मुद्दे पर जवाब मांगते हैं तो उन्हें या तो जेल में डाल दिया जा रहा है या फिर ईडी और सीबीआई के द्वारा डराया जाता है।

खड़गे ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा है कि ” आज लोकतंत्र के लिए काला दिन है। केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार लगातार जेपीसी को बेचने पर लगी हुई है। जेपीसी से सबसे ज्यादा फायदा बीजेपी को होने वाला है क्योंकि ये पूर्ण बहुमत में हैं। उन्होंने राहुल गांधी के केस को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर उन्होंने कुछ भी कर्नाटक में बोला है तो उनका केस आखिर सूरत में क्यों चला।

ये भी पढ़ें:BJP on Sankalp Satyagraha: ‘महात्मा गांधी ने अपना सत्याग्रह सामाजिक कारण से किया था लेकिन यहां ये अपने लिए…’

केंद्र सरकार घबराई हुई है

वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि ” जेपीसी बीजेपी और अडानी दोनों के लिए फायदेमंद है लेकिन केंद्र सरकार इसको शुरू क्यों नहीं कर रही है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि सरकार हमारी आवाज को दबा रही है इसका मतलब साफ है कि केंद्र सरकार कुछ न कुछ जरूर छिपा रही है।

 राहुल गांधी की सदस्य्ता खत्म किए जाने को लेकर प्रदर्शन

राहुल गांधी ने चार साल पहले लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था। जिसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की कोर्ट ने दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाई। वहीं कोर्ट ने 30 दिनों के भीतर उन्हें जवाब देने को कहा है साथ उन्हें जमानत भी दी है। कोर्ट के फैसले के बाद पूर्व सांसद राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया। ऐसे में अब कांग्रेस नेता इसको लेकर लगातार अपना विरोध जता रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Twitter Bio: राहुल गांधी ने ट्विटर पर खुद को बताया-Dis’Qualified MP

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories