रविवार, मई 19, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Gandhi: वाइंस चांसलर्स की नियुक्ति पर बोल कर बुरे फंसे राहुल...

Rahul Gandhi: वाइंस चांसलर्स की नियुक्ति पर बोल कर बुरे फंसे राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही कार्रवाई की मांग?

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

चुनावी मौसम के बीच महाराष्ट्र में जुटे ‘INDIA गठबंधन’ के नेता, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर BJP पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इसी क्रम में नेताओं की बैठक व एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

Rahul Gandhi: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की चर्चा हो रही है। बता दें कि मंगलवार यानी 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा सीट से प्रत्याशी राहुल गांधी एक बार फिर मुश्किलों में नजर आ रहे हैं।

दरअसल उन्होंने बीते दिनों विश्वविद्यालयों के प्रमुखों के चुनावी प्रक्रिया की लेकर एक बयान दिया था। राहुल गांधी ने कहा था कि वाइस चांसलर्स की नियुक्ति, योग्यता को ताक पर रखकर कुछ संगठनों के संबंधों के आधार पर की जा रही है। राहुल गांधी के इस बयान को लेकर वाइस चांसलरों और शिक्षाविदों ने उनके खिलाफ खुली चिट्ठी लिखकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

मुश्किलों में राहुल गांधी!

लोकसभा चुनाव 2024 में तीसरे चरण के मतदान से पहले राहुल गांधी फिर मुश्किलों में नजर आ रहे हैं। दरअसल देश के कई प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज के कुलपतियों और अन्य वरिष्ठ शिक्षाविदों राहुल गांधी के खिलाफ खुली चिट्ठी लिख कर उन पर कार्रवाई की मांग की है।

वाइंस चांसलर्स और अन्य वरिष्ठ शिक्षाविदों ने राहुल गांधी द्वारा कुलपतियों के नियुक्ति प्रक्रिया पर उठाए सवाल का खंडन किया है। शिक्षाविदों द्वारा लिखी चिट्ठी में स्पष्ट किया गया है कि कुलपतियों की नियुक्ति की प्रक्रिया पारदर्शी ढंग से योग्यता के आधार पर हो रही है।

राहुल गांधी के इस बयान से बनी सुर्खियां

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा सीट से प्रत्याशी राहुल गांधी ने बीते दिनों यूनिवर्सिटीज के कुलपतियों की नियुक्ति को लेकर प्रश्न खड़ा किया था। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि वाइस चांसलर्स की नियुक्ति, योग्यता को ताक पर रखकर कुछ संगठनों से संबंधों के आधार पर की जा रही है। राहुल गांधी के इस बयान को लेकर खूब सुर्खियां भी बनी थीं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories