Home ख़ास खबरें Rahul Gandhi: वाइंस चांसलर्स की नियुक्ति पर बोल कर बुरे फंसे राहुल...

Rahul Gandhi: वाइंस चांसलर्स की नियुक्ति पर बोल कर बुरे फंसे राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही कार्रवाई की मांग?

Rahul Gandhi: वाइस चांसलर्स की नियुक्ति योग्यता पर दिए बयान के बाद शिक्षाविदों ने राहुल गांधी के खिलाफ खुली चिट्ठी लिख कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

0
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की चर्चा हो रही है। बता दें कि मंगलवार यानी 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा सीट से प्रत्याशी राहुल गांधी एक बार फिर मुश्किलों में नजर आ रहे हैं।

दरअसल उन्होंने बीते दिनों विश्वविद्यालयों के प्रमुखों के चुनावी प्रक्रिया की लेकर एक बयान दिया था। राहुल गांधी ने कहा था कि वाइस चांसलर्स की नियुक्ति, योग्यता को ताक पर रखकर कुछ संगठनों के संबंधों के आधार पर की जा रही है। राहुल गांधी के इस बयान को लेकर वाइस चांसलरों और शिक्षाविदों ने उनके खिलाफ खुली चिट्ठी लिखकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

मुश्किलों में राहुल गांधी!

लोकसभा चुनाव 2024 में तीसरे चरण के मतदान से पहले राहुल गांधी फिर मुश्किलों में नजर आ रहे हैं। दरअसल देश के कई प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज के कुलपतियों और अन्य वरिष्ठ शिक्षाविदों राहुल गांधी के खिलाफ खुली चिट्ठी लिख कर उन पर कार्रवाई की मांग की है।

वाइंस चांसलर्स और अन्य वरिष्ठ शिक्षाविदों ने राहुल गांधी द्वारा कुलपतियों के नियुक्ति प्रक्रिया पर उठाए सवाल का खंडन किया है। शिक्षाविदों द्वारा लिखी चिट्ठी में स्पष्ट किया गया है कि कुलपतियों की नियुक्ति की प्रक्रिया पारदर्शी ढंग से योग्यता के आधार पर हो रही है।

राहुल गांधी के इस बयान से बनी सुर्खियां

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा सीट से प्रत्याशी राहुल गांधी ने बीते दिनों यूनिवर्सिटीज के कुलपतियों की नियुक्ति को लेकर प्रश्न खड़ा किया था। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि वाइस चांसलर्स की नियुक्ति, योग्यता को ताक पर रखकर कुछ संगठनों से संबंधों के आधार पर की जा रही है। राहुल गांधी के इस बयान को लेकर खूब सुर्खियां भी बनी थीं।

Exit mobile version