शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Gandhi: अमेरिका में राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज,...

Rahul Gandhi: अमेरिका में राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- ‘कुछ लोग सोचते हैं उन्हें भगवान से ज्यादा पता है’

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को अमेरिका दौरे पर पहुंचे हैं। उनके अमेरिका पहुंचते ही भारत में बवाल हो गया है। बवाल का कारण है उनका बयान, जो उन्होंने अमेरिका पहुंचते ही दिया। दरअसल, अमेरिका पहुंचते ही राहुल गांधी सैन फ्रांसिस्को में भारतीय मूल के लोगों से मिले और उन्हें संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

PM मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता ने कहा कि कुछ लोग समझते हैं कि उन्होंने भगवान से भी अधिक पता है। लोगों को लगता है कि PM मोदी सब जानते हैं। राहुल ने कहा कि अगर आप मोदी जी को भगवान के बगल में बैठा दें तो वह भगवान को भी समझा सकते हैं की दुनिया कैसे चलती है।

राहुल ने आगे कहा कि देश में सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमने नफरत के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा निकाली। हमारी भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की कोशिश की गई। लेकिन हम रूके नहीं। हमने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली है।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: पहलवानों ने स्थगित किया गंगा में मेडल प्रवाहित करने का कार्यक्रम, किसान नेता नरेश टिकैत ने रोका, 5 दिन का मांगा समय

आसान नहीं थी भारत जोड़ो यात्रा

राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा के अनुभव भी लोगों के साथ साझा किए। उन्होंने कहा, “मैंने जब ये यात्रा शुरू थी तो 5-6 दिन बाद महसूस हुआ कि ये यात्रा आसान नहीं होगी। हजारों किलोमीटर की यात्रा को पैदल तय करना बेहद मुश्किल दिख रहा था, लेकिन मेरे पास कोई विकल्प नहीं था। उन्होंने बताया, “मैं, कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक रोजाना 25 किलोमीटर की यात्रा तय कर रहे थे। तीन हफ्ते बाद मुझे लगा कि मैं अब थक नहीं रहा हूं।

‘हम सबके साथ हैं, सबकी सुनते हैं’

मैंने लोगों से भी पूछना शुरू किया कि क्या वो थकान महसूस कर रहे हैं ? लेकिन किसी ने इसका जवाब हां में नहीं दिया। उन्होंने कहा, उस यात्रा में केवल कांग्रेस नहीं चल रही थी बल्कि पूरा भारत कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रहा था। राहुल ने आगे कहा, कांग्रेस के साथ अच्छी बात ये है कि हम सबके साथ हैं। कोई आकर कुछ बोलना चाहता है तो हम उसे सुनते हैं। हम गुस्सा नहीं होते ये हमारा नेचर है। राहुल गांधी ने अपने संबोधन के बाद लोगों के सवालों के जवाब भी दिए।

ये भी पढे़ं: Delhi Murder Case: शैतानी दिमाग और एक नंबर का दारूबाज, साहिल की सनक की गवाही दे रहा उसका इंस्टाग्राम अकाउंट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories