शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंRajasthan Congress Crisis: राजस्थान कांग्रेस की कार्यशाला में नहीं नजर आए Sachin...

Rajasthan Congress Crisis: राजस्थान कांग्रेस की कार्यशाला में नहीं नजर आए Sachin Pilot, प्रदेश अध्यक्ष ने दिया बड़ा संकेत!

Date:

Related stories

Rajasthan Congress Crisis: बुधवार को कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई। इस लिस्ट में कांग्रेस के कई बड़े चेहरे को जगह मिली। वहीं राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को इस लिस्ट में नहीं शामिल किया गया। ऐसे में आज कांग्रेस की तरफ से एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन भी किया गया। इस आयोजन में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट नहीं पहुंचे। उनके आयोजन में न पहुंचने पर कांग्रेस के आलाकमान ने उनकी सीट पर वरिष्ठ नेता रामेश्वर डूडी को बैठा दिया। बता दें कि आयोजन के लिए मंच पर सचिन पायलट के बैठने की भी व्यवस्था की गई थी साथ ही उनका नेम प्लेट भी लगा हुआ था।

पायलट के न पहुंचने पर गरमाई राजनीति

इस साल राजस्थान में विधानसभा का चुनाव है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी के नेता सीएम गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच बढ़ी हुई दूरी को कम करना चाहते हैं। इसके लिए कई बार दोनों ही नेताओं की साथ में बैठक भी करवाई गई लेकिन कोई हल निकलता हुआ सामने नहीं आ रहा है। वहीं कर्नाटक चुनाव से पहले जारी हुई स्टार प्रचारक की लिस्ट में सचिन पायलट का नाम न होना भी कई तरह के सवाल खड़ा कर रहा है। आज आयोजित इस एक दिवसीय कार्यशाला में सचिन पायलट गुट के विधायक हरीश मीणा पहुंचे हुए थे लेकिन मीणा यहां पर ज्यादा देर तक नहीं रुके और कार्यक्रम शुरू होने के कुछ देर बाद ही वह चले गए।

कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कही ये बात

कांग्रेस पार्टी चुनाव से पहले अपने कार्यकर्तों के नब्ज टटोलने में जुट गई है। ऐसे में इस एक दिवसीय आयोजन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने संबोधन में कहा कि जल्द ही 2 दिनों के लिए मंडल और ब्लॉक अध्यक्षों की भी एक बैठक की जाएगी। इस बैठक में हम उनकी बातों को प्रमुखता से सुनेंगे। इस तरह के कार्यक्रम से कार्यकर्ता अपने साथ होने वाली परेशानियों के बारे में बता सकेंगे। इसके साथ – साथ कार्यकर्ता सरकार से क्या चाहते हैं, इसके बारे में भी जाना जाएगा। इस दो दिवसीय बैठक के माध्यम से कांग्रेस चुनाव से पहले अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करेगी।

सत्ता में बैठे लोग गलत भाषा का कर रहे हैं प्रयोग

सीएम गहलोत भी इस एक दिवसीय कार्यशाला में पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्होंने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि तिरंगे तले कांग्रेस के महान् स्वतंत्रता सैनानियों ने लड़ाई लड़कर देश को आजाद करवाया। इन सेनानियों ने ही सविधान के तहत लोकतंत्र की स्थापना करवाई। आज देश की सत्ता में बैठे लोग इसका दुरूपयोग कर रहे हैं। यह लोग जिस तरह की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं यह भी अशोभनीय है। पीएम मोदी अक्सर कांग्रेस से ये सवाल पूछते हैं कि आखिर कांग्रेस ने इन 70 सालों में देश के लिए क्या किया। मैं पीएम मोदी को बताना चाहता हूं कि जनता को मत प्रयोग करने वाले अधिकार को साथ ही लोकतंत्र की स्थापना करवाने में कांग्रेस की बहुत ही अहम भूमिका है।

इसे भी पढ़ेंःCinematograph Act 2023: सिनेमैटोग्राफ बिल को Modi सरकार ने दी मंजूरी, इन कामों पर लगेगी लगाम

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories