Home ख़ास खबरें Sam Pitroda के इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के...

Sam Pitroda के इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर बोला हमला, जानें डिटेल

Sam Pitroda: गांधी परिवार के सबसे करीबी सहयोगियों में एक सैम पित्रोदा ने बुधवार को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दें दिया।

0
Sam Pitroda
Sam Pitroda

Sam Pitroda: गांधी परिवार के सबसे करीबी सहयोगियों में एक Sam Pitroda ने बुधवार को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दें दिया। गौरतलब है कि बीते दिन सैम पित्रोदा द्वारा एक विवादित बयान दिए जाने के बाद सियासत गरमा गई थी। पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई बड़े नेता ने सैम पित्रोदा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। इंडिया गठबंधन ने भी पित्रोदा के बयान से किनारा कर लिया था जिसके बाद खबर सामने आई की सैम पित्रोदा ने अपने पद से इस्तीफा दें दिया। इसी बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने क्या कहा?

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से सैम पित्रोदा के इस्तीफे के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि “कांग्रेस ने देश को बांटने का काम अंग्रेजों से अपने हाथ में ले लिया। पहले उन्होंने हिंदू-मुसलमानों को बांटने की कोशिश की, फिर दक्षिण-उत्तर और अब वे लोगों को उनकी त्वचा के रंग के आधार पर बांटना चाहते हैं। इस तरह के दुर्व्यवहार को कोई बर्दाश्त नहीं करेगा। कांग्रेस केवल बांटने का काम कर रही है। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि क्या सैम पित्रोदा के इस्तीफे से देश की छवि पर लगा दाग मिट जाएगा। राहुल गांधी और सोनिया गांधी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए”।

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर कसा तंज

केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा कि “आज सैम पित्रोदा ने गांधी परिवार के घिनौने चेहरे से पर्दा उठाया। अभी तक गांधी परिवार ने सैम पित्रोदा के बयान की निंदा नहीं की है। गांधी परिवार ने अभी तक उनसे नाता नहीं तोड़ा है”।

कांग्रेस नेता ने दी सफाई

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन Sam Pitroda के विवादित बयान के बाद कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा कि “हम सैम पित्रोदा का बहुत सम्मान करते हैं लेकिन दूसरे देश में बैठकर देश के चुनाव के दौरान टिप्पणी करने का कोई मतलब नहीं है और उन्हें ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है। ये दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन उन्होंने ये बात किसी को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं कही है. यह खेदजनक है। हमारा उनके बयान से कोई लेना-देना नहीं है और चुनाव में उनकी कोई भूमिका नहीं है”।

Exit mobile version