सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंTripura Oath Ceremony: माणिक साहा ने दूसरी बार CM पद की ली...

Tripura Oath Ceremony: माणिक साहा ने दूसरी बार CM पद की ली शपथ, PM Modi समेत ये दिग्गज नेता हुए शामिल

Date:

Related stories

Oath Ceremony: CM Conrad Sangma और Neiphiu Rio को राज्यपाल ने दिलाई शपथ, PM Modi ने विकास का वादा कर कही ये बड़ी बात

मेघालय और नागालैंड के नए सीएम कोनराड संगमा और नेफ्यू रियो ने आज शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह के इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत बीजेपी के दिगज्ज नेता शामिल हुए।

Oath Ceremony: मेघालय-नागालैंड में सरकार का शपथ ग्रहण आज, PM मोदी समेत ये दिग्गज होंगे शामिल

मेघालय और नागालैंड में आज नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है। इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी समेत कोई दिग्गज नेता शामिल होंगे। मेघालय में सुबह 11 बजे के करीब शपथ ग्रहण समारोह होगा, वहीं नागालैंड में 2 बजे नई सरकार के सीएम शपथ लेंगे।

Tripura Oath Ceremony: देश में जहां आज एक तरफ होली का त्योहार मनाया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ त्रिपुरा में सीएम का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा। डॉक्टर माणिक शाह ने होली के इस पर्व पर दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ की है। उनके शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता पहुंचे हुए हैं। सीएम माणिक शाह के अलावा उनके विधायकों ने भी शपथ लिया है।

कांग्रेस और विपक्षी वामदल ने नहीं किया हिस्सा

त्रिपुरा में हुए चुनाव के बाद कुछ जगहों पर हिंसा देखने को मिली है। इस हिंसा के विरोध में कांग्रेस और विपक्षी वामदल के नेता इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए। सीएम माणिक शाह के बारे में बता दें कि उन्हें साल 2016 में विपल्व देव की जगह पहली बार सीएम बनाया गया था।

Also Read: कैमरे पर आदिल की याद में इमोशनल हुई Rakhi Sawant, कहा- ‘दुबई में खरीदा नया घर और कार’

राज्यपाल के सामने पेश किया दावा

सीएम माणिक शाह ने सोमवार रात में राज्यपाल सत्यदेव नारायण से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने त्रिपुरा में सरकार बनाने का दावा भी पेश किया था। त्रिपुरा में बीजेपी ने पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार 13 सीटें कम जीती हैं। साल 2023 के इस चुनाव में 60 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 32 पर ही जीत हासिल हुई है। होली के दिन ये शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन अगरतला के स्वामी विवेकानंद मैदान में बड़े भव्य तरीके अयोजित किया जा रहा है। इसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी शिरकत की है।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories