Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP Nikay Chunav 2023: सभी 17 मेयर सीटों पर BJP ने लहराया...

UP Nikay Chunav 2023: सभी 17 मेयर सीटों पर BJP ने लहराया परचम, जानें कौन हैं 14 नए मेयर

0

UP Nikay Chunav 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव 2023 के नतीजे आ गए हैं। इन चुनावों में सीएम योगी के नेतृत्व में भाजपा ने अभूतपूर्व जीत हासिल करते हुए प्रदेश के सभी नगर निगमों पर कब्जा कर लिया है। किसी भी विपक्षी दल को एक भी मेयर पद की सीट नसीब नहीं हुई। इन चुनावों में सबसे बड़ी बात यह रही कि बीजेपी ने मेयर पद के लिए 17 में से 14 नए चेहरों पर दांव लगाया था। जिसमें सभी ने जीत हासिल कर ली।

तीन चेहरों को ही दिया दोबारा मौका

बीजेपी ने केवल तीन चेहरों को ही दोबारा मौका दिया था। इन तीन चेहरों में कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे, मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल तथा बरेली के उमेश गौतम ने पुनः मेयर पद पर जीत का परचम लहराया है। कानपुर नगर निगम की बात करें तो प्रमिला पांडे ने कुल 440353 वोट प्राप्त किए जबकि उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी सपा की वंदना वाजपेयी को 177846 वोटों के भारी अंतर से हराया। वंदना वाजपेयी को 262507 वोट ही मिल सके। बरेली से बीजेपी के उमेश गौतम ने अपने प्रतिद्वंदी निर्दलीय उम्मीदवार इकबाल सिंह तोमर को 56343 वोटों के हराकर अपनी सीट बचाने में सफलता प्राप्त की है। इसके साथ ही मुरादाबाद के भाजपा मेयर विनोद अग्रवाल ने अपने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार कांग्रेस के मोहम्मद रिजवान को 3642 वोटों के काफी करीबी अंतर से हराकर अपनी मेयर सीट को बरकरार रखा है। विनोद अग्रवाल को जहां कुल 1.21 लाख से अधिक वोट प्राप्त किए तो रिजवान ने 1.17 लाख से अधिक वोट प्राप्त किए हैं।

ये भी पढेंः UP Nikay Chunav Results 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव में BJP ने लहराया परचम,…

अन्य 14 नव निर्वाचित मेयर

यूपी नगर निकाय चुनाव 2023 रिजल्ट में इस बार 14 नए नवनिर्वाचित मेयरों की किस्मत खुल गई।भाजपा ने पिछली बार 16 नगर निगमों से 14 निगमों पर विजय हासिल की थी। जबकि इस बार सभी नगर निगमों पर पार्टी ने विपक्षियों का सूपड़ा साफ कर दिया है। विजयी भाजपा के नए मेयरों में- अलीगढ़- प्रशांत सिंघल, शाहजहांपुर-अर्चना वर्मा, फिरोजाबाद-कामिनी राठौर, झांसी-बिहारी लाल आर्य, अयोध्या- गिरीश पति त्रिपाठी, गाजियाबाद-सुनीता दयाल, गोरखपुर- मंगलेश श्रीवास्तव, सहारनपुर-अजय सिंह, मथुरा-वृंदावन से विनोद अग्रवाल, वाराणसी-अशोक तिवारी, मेरठ- हरिकांत आहलूवालिया, लखनऊ-सुषमा खर्कवाल, प्रयागराज- गणेश केसरवानी, आगरा- हेमलता दिवाकर

ये भी पढेंः Adani-Hindenburg case में आज Supreme Court करेगा सुनवाई, पैनल में शामिल हैं ये खास..

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version