बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीWrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे नीरज-अभिनव, खिलाड़ियों को न्याय की...

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे नीरज-अभिनव, खिलाड़ियों को न्याय की उठाई मांग…कही ये बड़ी बात

Date:

Related stories

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ जारी लगाई में पहलवानों ने नया ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अब सड़कों पर दंगलनहीं होगा , कोर्ट में लड़ाई लड़ी जाएगी।

WFI Elections 2023: BJP हाईकमान के एक्शन से नरम पड़े बृजभूषण के तेवर, चुनाव पर लिया बड़ा फैसला

WFI Elections 2023: क्या BJP हाईकमान के एक्शन से बृजभूषण सिंह के तेवर नरम पड़ गए हैं ? क्योंकि चुनाव पर बृजभूषण ने बड़ा फैसला लिया है।

Wrestlers Protest में नया मोड़, पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची महिला पहलवान, क्या समझौते की हो रही है कोशिश ?

Wrestlers Protest: पहलवानों की जंग में एक नया मोड़ आया है। प्रदर्शन कर रही एक महिला पहलवान आज पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची। जिसके कई मायने हैं।

Wrestlers Meeting: बृजभूषण मामले पर सरकार ने पहलवानों की सुनी, केन्द्रीय मंत्री ने कहा- ‘अब नहीं होगा प्रदर्शन’!

Wrestlers Meeting: WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवान आज केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मिलने पहुंचे हैं।

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहा पहलवानों का धरना लगातार जारी है। इस मामले में जहां कई राजनेता पहले ही पहलवानों का समर्थन कर चुके हैं तो वहीं कई पूर्व खिलाड़ी और ओलंपियन भी अब पहलवानों के स्पोर्ट में उतर आए हैं।

पहलवानों के धरने पर ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा और अभिनव बिंद्रा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। दोनों ने इस मामले पर दुख जताते हुए इसे शर्मनाक बताया है। दोनों का कहना है कि एक एथलीट अपने देश के लिए पूरी मेहनत करता है, लेकिन ऐसे समय में उसका साथ कोई नहीं देता। पहलवानों का इस तरह धरना देना काफी दुखद है। उन्हें जल्द न्याय मिलना चाहिए।

“जल्द मिले न्याय”

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने ट्वीट किया कि, “बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को जल्द से जल्द न्याय मिलना चाहिए। हमारे एथलीटों को न्याय की मांग करते हुए सड़कों पर देखकर मुझे दुख होता है। उन्होंने हमारे महान राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने और हमें गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत की है।”

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि एक राष्ट्र के रूप में हम हर इंसान की अखंडता और सम्मान की रक्षा के लिए जिम्मेदार हैं। जो हो रहा है वह कभी नहीं होना चाहिए। यह एक संवेदनशील मुद्दा है और इससे निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से निपटा जाना चाहिए। न्याय सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए।

“खिलाड़ियों की आवाज सुनी जानी चाहिए”

पहलवानों के धरने पर ओलंपिक चैंपियन निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने भी दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, “एक एथलीट के रूप में हम हर दिन कठिन अभ्यास करते हैं ताकि अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश का प्रतिनिधित्व कर सकें। भारतीय कुश्ती प्रशासन पर उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में हमारे एथलीटों को सड़क पर विरोध करते देख बहुत चिंता हो रही है। हमें यह तय करना चाहिए कि इस मामले को सही तरीके से संभाला जाए। एथलीटों की चिंताओं को निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से सुना जाना चाहिए।”

उन्होंने लिखा कि, “घटना ने इस बात पर प्रकाश डाला है कि उत्पीड़न रोकने के लिए उचित सुरक्षा तंत्र कितना जरूरी है। इसके साथ ही प्रभावित लोगों के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए भी मजबूत सिस्टम होना चाहिए। हमें सभी एथलीटों के लिए सुरक्षित वातावरण बनाने की दिशा में काम करना चाहिए।”

ये भी पढ़ें: Wrestler Protest: पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों पर Supreme Court में सुनवाई आज

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories