शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सSL vs BAN : क्या Angelo Mathews नहीं थे ‘टाइम आउट’? प्रूफ...

SL vs BAN : क्या Angelo Mathews नहीं थे ‘टाइम आउट’? प्रूफ देते हुए आईसीसी पर उठाया सवाल

Date:

Related stories

SL vs BAN : सोमवार को दिल्ली में आईसीसी ओडीआई वर्ल्ड कप मुक़ाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया। इस मुक़ाबले में श्रीलंका के खिलाड़ी Angelo Mathews के विकेट ने बवाल खड़ा कर दिया है। मैच के दौरान उन्हें ‘टाइम आउट’ किया गया। ये इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ कि कोई बल्लेबाज़ ‘टाइम आउट’ होकर मैदान से बाहर गया हो।

इस टाइम आउट से श्रीलंका की टीम बेहद निराश नज़र आई। इतना ही नहीं श्रीलंका टीम ने मैच के बाद बांग्लादेश से हाथ मिलने पर भी इनकार कर दिया। इसी बीच एंजेलो मैथ्यूज़ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपने टाइम आउट ना होने के सबूत पेश किए है। उनके सबूत पेश करने के बाद ये मामला और बढ़ गया है।

मैथ्यूज़ ने दिया सबूत

मैच के बाद एंजेलो मैथ्यूज़ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर आईसीसी के एक पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा- यहाँ चौथा अंपायर ग़लत है! वीडियो में दिख रहा है कि हेलमेट ख़राब होने के बाद भी मेरे पास 5 सेकंड बचे थे। क्या चौथा अंपायर इसे सुधार सकता है? मेरा मतलब है की खिलाड़ी की सेफ्टी सबसे पहले, बिना हेलमेट के मैं गेंदबाज़ का सामना नहीं कर सकता।” साथ ही उन्होंने एक तस्वीर और शेयर की जिसमें बांग्लादेश के एक खिलाड़ी ने कैच पकड़ रखा है और उसके दो मिनट के अंदर ही एंजेलो क्रीज़ के अंदर थे।

लेकिन जब उन्होंने गेंद खेलने के लिए अपने आप को तैयार किया तब उनके हेलमेट की स्ट्रैप टूट गई। इसका फ़ायदा उठाते हुए शाक़िब अल हसन ने टाइम आउट की अपील की और अंपायर ने श्रीलंका के बल्लेबाज़ को आउट करार दिया। लेकिन अगर एंजेलो का प्रूफ सच है तो ये अंपायर की बहुत बड़ी भूल है।

क्या होता है टाइम आउट?

40.1.1 के मुताबिक, कोई विकेट गिरने के बाद अगले आने वाले बल्लेबाज को 3 मिनट के अंदर अगली गेंद खेलने के लिए तैयार होना चाहिए। अगर नया बल्लेबाज़ ऐसा करने में असमर्थ रहता है तो उसे आउट दिया जाता है। इसे टाइम आउट कहते है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories