रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup 2023: नेपाल ने मुल्तान में दिखाया दम, इतने रन देकर...

Asia Cup 2023: नेपाल ने मुल्तान में दिखाया दम, इतने रन देकर ले लिया एशिया कप 2023 का फर्स्ट विकेट

Date:

Related stories

Asia Cup 2023: पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में जारी एशिया कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 25 रन देकर दो विकेट झटक लिए। पाकिस्तान के खिलाफ नेपाल की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमान को आउट करते ही एशिया कप में अपना पहला विकेट ले लिया।

मुल्तान में नेपाल का कमाल

एशिया कप 2023 के ओपनिंग मुकाबले में नेपाल की टीम ने पाकिस्तान को शुरूआती ओवर में झटके देकर पूरे क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी और खींच लिया। आपको बता दें कि नेपाल की टीम के गेंदबाज केसी करण ने नेपाली टीम की तरफ से एशिया कप का अपना पहला विकेट लेते हुए नेपाल के लिए इतिहास रच दिया। केसी करण ने 6ठे ओवर में पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमन को आउट कर पाकिस्तानी टीम को पहला झटका दे दिया। 25 रन पर बिना विकेट खोकर खेल रही पाकिस्तानी टीम के लय को तोड़ते हुए केसी करण ने अपने देश के लिए इतिहास बनाते हुए एशिया कप का अपना पहला विकेट झटक लिया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

इससे पहले मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी चुनी। पाकिस्तान की टीम पहली बार नेपाल के खिलाफ एशिया कप में अपने कोई भी मैच खेल; रही है। गौरतलब है कि नेपाल की टीम पहली दफा एशिया कप में भाग ले रही है। नेपाल ने एसीसी मेंस प्रीमियर कप में यूएई की टीम को हराकर पहली बार एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया था।

2008 के बाद पहली बार एशिया कप की मेजबानी कर रहा पाकिस्तान

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने पहली बार साल 2008 में एशिया कप की मेजबानी की थी तब श्रीलंका की टीम ने भारत को हराकर एशिया कप ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया था। एशिया कप में ऐसा पहली बार हो रहा है जब दो देश मिलकर टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories