Home ख़ास खबरें Asia Cup 2023: BCCI के आगे झुकी PCB, एशिया कप की मेजबानी...

Asia Cup 2023: BCCI के आगे झुकी PCB, एशिया कप की मेजबानी को लेकर आया बड़ा अपडेट, जरूर पढ़ें

0
Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: एशिया कप (Asia Cup 2023) जो सितंबर 2023 में पाकिस्तान में खेला जाना है और इसे लेकर BCCI और PCB के बीच अभी भी घमासान जारी है। लेकिन इस बीच एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है कि इस मुद्दा को लगभग सुलझा लिया गया है। आप को बता दें कि, पीसीबी पाकिस्तान में बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी के अधिकार को बरकरार रखना चाहता है, लेकिन भारत के पाकिस्तान में खेलने से इनकार को देखते हुए यह मुद्दा और भी बढ़ गया है। वहीं, पिछले महीने हुए एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की बैठक में कोई प्रस्ताव नहीं निकला था।

पाकिस्तान ने निकाला समाधान

एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर पाकिस्तान बोर्ड ने समाधान निकला है। बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान टूर्नामेंट की मेजबानी करना जारी रख सकता है, लेकिन भारत को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में अपने मैच खेलने का विकल्प दिया जा सकता है, जहां कुछ और भी मैच खेले जा सकते हैं। इससे पाकिस्तान को टूर्नामेंट के मेजबानी अधिकार बरकरार रखने और भारत की भागीदारी को एक नया रास्ता मिल जाएगा। इस मामले पर आगे की चर्चा आईसीसी (ICC) की अगली बैठक में होने की उम्मीद है, जहां पीसीबी प्रमुख नजम सेठी एशिया कप वनडे टूर्नामेंट की मेजबानी को संबोधित करेंगे। हालांकि निर्णय को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है, सूत्रों का दावा है कि सबसे संभावित समाधान संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले कुछ मैचों का होगा, जिसमें भारत फाइनल सहित अपने सभी खेल खेलेगा, अगर वे क्वालीफाई करते हैं।

Also Read: IND vs AUS: KL Rahul ने Usman Khawaja का पकड़ा ऐसा अद्भुत कैच की वीडियो देख बोल उठेंगे ‘वाह भाई वाह’

पाकिस्तान हर हाल में चाहता है मेजबानी

पाकिस्तान ने काफी समय से एक बहु-राष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं की है, और पीसीबी देश में एशिया कप के मेजबानी अधिकारों को बनाए रखने को बेताब है। सूत्रों के मुताबिक नजम सेठी ने एसीसी की बैठक में साफ किया कि पीसीबी पाकिस्तान में टूर्नामेंट और कुछ मैचों की मेजबानी अपने देश में करना चाहता है। हालांकि यूएई, दुबई, अबू धाबी और शारजाह के अपने तीन स्थानों के साथ, टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए सबसे आगे है, इस निर्णय को फिलहाल रोक दिया गया है।

Also Read: IND vs AUS: Ravichandran Ashwin ने पहले सेशन में ही ढाया कहर, कंगारू टीम के दो धाकड़ बल्लेबाज को किया चलता, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version