शुक्रवार, मई 10, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup 2023: बांग्लादेश का ये खिलाड़ी हुआ एशिया कप से बाहर...

Asia Cup 2023: बांग्लादेश का ये खिलाड़ी हुआ एशिया कप से बाहर , अब इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

Date:

Related stories

Asia Cup 2023: बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी लिटन दास आगामी एशिया कप से बहार हो गए हैं। आपको बता दें की लिट्टों दस वायरल फीवर के कारण श्रीलंका और पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले एशिया कप से बाहर हो गए है । लिटन दास की जगह टीम में अनामुल हक़ को जगह दी गयी है।

लिटन हुए वायरल फीवर के शिकार

आपको बता दें कि एशिया कप 2023 से बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी लिटन दास बाहर हो गए हैं। लिटन दास वायरल फीवर को देखते हुए श्रीलंका के दौरे पर जाने के लिए पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं। आपको बता दें कि अब लिटन दास की जगह बांग्लादेश टीम में अनामुल हक़ को जगह दी गयी है। आपको बता दें कि साल 2015 में भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले लिटन दास इन दिनों पूरी तरह से वायरल फवर की चपेट में आ गए हैं। लिटन के बदले बांग्लादेशी टीम में शामिल किये गए अनामुल हक़ ने साल 2013 में श्रीलंका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था।

31 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ खेलना है मैच

आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम को 31 अगस्त को पाल्लेकल स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ अपना ओपनिंग मैच खेलना है वहीं बांग्लादेशी टीम को 3 सितम्बर को अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है। आपको बता दें कि हाल में ही अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को उसके घर में ही वनडे श्रृंखला में शिकस्त दी थी। ऐसे में देखना होगा कि 3 सितम्बर को होने वाले अफ़ग़ानिस्तान -बांग्लादेश मैच में बांग्लादेशी टीम अपना बदला चुकता करने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

श्रीलंका-पाकिस्तान पहली बार होस्ट

आपको बता दें कि ऐसा पहली दफा हो रहा है जब दो देश मिलकर एशिया कप का आयोजन कर रहे है।पहले एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को दी गयी थी लेकिन बाद में भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने से इंकार करने के बाद श्रीलंका को एशिया कप को एशिया कप का सहमेजबान बनाया गया। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने अबतक एशिया कप का आयोजन सिर्फ एक बार साल 2008 में किया था वही श्रीलंका ने कुल 4 बार एशिया कप की मेजबानी की है।एशिया कप 2023 के दौरान पाकिस्तान में जहां 4 मैच खेले जाएंगे वहीं श्रीलंका 9 मैचों की मेजबानी करेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories