गुरूवार, मई 16, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Games 2023: हॉकी में दक्षिण कोरिया को करारी शिकस्त देकर फाइनल...

Asian Games 2023: हॉकी में दक्षिण कोरिया को करारी शिकस्त देकर फाइनल में पहुंचा भारत, सिल्वर मेडल हुआ पक्का

Date:

Related stories

Asian Games 2023: एशियाई खेलों में पुरुष हॉकी टीम का जलवा बरकरार है। जी हाँ भारत ने दक्षिण कोरिया को सेमीफाइनल के महामुकाबले में 5-3 से करारी शिकस्त दी है। ऐसे में भारतीय हॉकी टीम अब सीधा फाइनल में पहुंच गई है। इस लिहाज से अब भारत का एशियाई खेल 2023  (Asian Games 2023) में एक मेडल ‘रजत पदक’ पक्का हो गया है। आज भारतीय हॉकी टीम ने मैदान में सभी का दिल जीत लिया। सभी खिलाड़ियों ने आज के मैच में शानदार प्रदर्शन किया। भारत के उप-कप्तान हार्दिक सिंह ने टीम के लिए सबसे पहला बिजली की रफ़्तार वाला गोल दागा जो, कि देखते ही बनता था।

 इन सभी भारतीय खिलाड़ियों  ने किए शानदार गोल 

बता दें कि इस महामुकाबले में भारतीय हॉकी प्लेयर्स ने अद्भुत प्रदर्शन किया। जिसका परिणाम यह रहा, कि कोरिया 5-3 से हार गई। वहीं भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई। मैच के दौरान सबसे पहला गोल उप-कप्तान हार्दिक सिंह ने दागा। इसके बाद दूसरा गोल  मनदीप सिंह ने दागा, तीसरा गोल ललित उपाध्याय ने किया। जबकि चौथा और पांचवां गोल क्रमशः अमित रोहिदास और अभिषेक ने किया। वहीं विपक्षी खेमे (कोरिया) की तरफ से सभी गोल अपनी टीम के जूंग मानजाई ने किया। 

एशियाई खेल 2023 में हॉकी टीम का सफर सिर्फ एक नजर में देखें 

बता दें कि भारत का प्रदर्शन हॉकी एशियाई खेल 2023 में शानदार रहा है। भारतीय हॉकी टीम ने  ग्रुप मैच में 58 गोल किए थे। ऐसे में विपक्षी टीमों में इस बात को लेकर काफी डर का माहौल था। भारतीय प्लेयर हर मैच में गोल दाग रहे हैं। भारत का पहला मैच उज्बेकिस्तान से था, तब भारत ने उसे 16-0 से हराया था। इसके बाद भारत का दूसरा मैच सिंगापुर से था तब, टीम ने  16-1 से पराजित किया था।  ऐसे ही तीसरा मैच पाकिस्तान को 10-2 से बांग्लादेश को 12-0 से और आज दक्षिण कोरिया को 5-3 से हराया है।    

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें