शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Games 2023 : एशियन गेम्स में भारत ने जीत का किया...

Asian Games 2023 : एशियन गेम्स में भारत ने जीत का किया सिलसिला शुरू, सिल्वर मेडल से खोला खाता

Date:

Related stories

Asian Games 2023 : चीन में हो रहे एशियाई गेम्स का 23 तारीख को आधिकारिक रूप से आगाज हुआ। गेम्स की शुरुआत होते ही भारत ने पदक जीतने की शुरुआत कर दी है।

मेडल जितने का सिलसिला हुआ शुरू

बीते दिन यानी की 23 सितंबर को चीन में एशियन गेम्स की शुरुआत हुई है। जिसमें भारत समेत कई अन्य देश हिस्सा ले रहे हैं। आज के दिन की शुरुआत होते ही भारत ने पदक जीतने क्या सिलसिला शुरू कर दिया है, शूटिंग में भारत महिला टीम ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में सिल्वर मेडल जीता है। तो वहीं रोइंग में अरुण लाल जाट और अरविंद सिंह ने पुरुष लाइटवेट डबल स्कल्स के फाइनल्स में दूसरा स्थान हासिल किया है। जिसमें उन्होंने सिल्वर मेडल जीता है।

चीन के हाथ लगा गोल्ड मेडल


जानकारी के लिए आपको बता दें कि महिला शूटिंग टीम ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में 1886 के साथ स्कोर करते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया। बता दें कि इस इवेंट में भारत की तरफ से रमिता, मेहुली घोष और आशी चौकसे ने हिस्सा लिया। वहीं चीन की टीम की बात करें तो चीन की महिला टीम ने 1896.6 के स्कोर के साथ गेम को खत्म किया और गोल्ड मेडल की प्राप्ति की। वहीं तीसरे स्थान पर मंगोलिया की टीम ने 1880 अंक प्राप्त किए।

कई अहम इवेंट में हिस्सा लेगा भारत


जानकारी के लिए बता दें कि 19वें एशियाई गेम्स में आज भारत कई इवेंट्स में हिस्सा लेगा। इसमें महिला क्रिकेट इवेंट में टीम का सेमीफाइनल में बांग्लादेश की टीम से सामना होगा और मैच में जीत हासिल करते ही एक और पदक भारत के नाम हो जाएगा। वहीं भारतीय हॉकी टीम का सामना उज्बेकिस्तान की टीम से होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories