Home स्पोर्ट्स Axar Patel ने 12 टेस्ट मैच में ही बना दिया नया रिकॉर्ड,...

Axar Patel ने 12 टेस्ट मैच में ही बना दिया नया रिकॉर्ड, Bumrah को छोड़ा पीछे

0
Akshar Patel
Akshar Patel

Axar Patel: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मैच ड्रॉ हो गया है। लेकिन फिर भी भारतीय खिलाड़ियों ने इस मैच के दौरान कई रिकॉर्ड बनाए। अभी ताज़ा रिकॉर्ड बाएं हाथ के ऑफ स्पिनर अक्षर पटेल ने बनाया है।

अक्षर पटेल ने दिग्गज गेंदबाज़ों को पीछे छोड़ा

अक्षर पटेल ने 13 मार्च को टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 50 अंतराष्ट्रीय विकेट पूरे किए। Axar Patel ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (बीजीटी) के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दौरान ये मील का पत्थर हासिल किया। वे सबसे कम गेंदों पर 50 टेस्ट विकेट लेने वाले बॉलर इंडियन बॉलर बन गए।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: चौथा मैच ड्रॉ, India ने सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा…WTC फाइनल में बनाई जगह

मेहमान टीम ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 3 रन के स्कोर के साथ की। ऑस्ट्रेलिया ने दिन 5 के सुबह के सत्र में अच्छी बल्लेबाजी की और केवल एक विकेट गंवाया। वो एक विकेट रविचंद्रन अश्विन ने लिया। उन्होंने नाइटवाचमैन मैथ्यू कुह्नमैन को 6 रन पर आउट कर दिया। ट्रैविस हेड और मारनस लाबुशेन ने अच्छी बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी की। ट्रेविस हेड ने खेल के पहले दो सत्रों में भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की।  बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 90 रन बनाए, लेकिन अपने योग्य शतक से चूक गए। अक्षर पटेल ने उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर एक शानदार गेंद डाली जो बल्ले और पैड के गैप से होते हुए ऑफ स्टंप के ऊपर जा लगी।

Axar Patel ने बनाया ये रिकॉर्ड

अक्षर पटेल इस सूची में सबसे ऊपर आ चुके हैं। उनको 50 टेस्ट विकेट लेने के लिए 2205 गेंदे लगी। दूसरे स्थान पर जस्प्रीत बुमराह हैं। बुमराह को टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट लेने के लिए 2465 गेंदे लगी। तीसरे स्थान पर करसन घावरी है। उनको 50 टेस्ट विकेट निकालने में  2534 गेंदों का समय लगा था। चौथे स्थान पर भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं। उनको 50 टेस्ट विकेट हासिल करने के लिए  2597 गेंदे डालनी पड़ी।

Exit mobile version