शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सBCCI ने जारी किया नया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, ऋचा घोष को मिला प्रमोशन...

BCCI ने जारी किया नया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, ऋचा घोष को मिला प्रमोशन तो शिखा पांडे को किया OUT

Date:

Related stories

IPL 2024: DC पर छाए संकट के बादल; कप्तान Rishabh Pant पर लगा एक मैच का बैन और फाइन

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट्स टेबल में पाँचवें नंबर...

Indian Women Cricket Central Contract: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की सेंट्रल कॉन्ट्रैक का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने इस लिस्ट में 17 खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिन्हें तीन ग्रेड में बांटा गया है। भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा को टॉप ग्रेड में रखा गया है। वहीं पांच खिलाड़ियों को ग्रेड बी में जगह मिली है तो वहीं ग्रेड सी में 9 खिलाड़ियों शामिल हैं।

बीसीसीआई ग्रेड ए में शामिल महिला खिलाड़ियों को को सालाना रीटेनशिप फीस 50 लाख रुपये देती है, वहीं ग्रेड बी के खिलाड़ियों को 30 लाख तो वहीं ग्रेड सी के खिलाड़ियों को 10 लाख रुपये फीस दी जाती है।

देखें कौन खिलाड़ी किस ग्रेड में शामिल

  • ग्रेड ए- हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा
  • ग्रेड-बी- जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, ऋचा घोष और राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह ठाकुर,
  • ग्रेड-सी- अंजलि शर्वाणी, पूजा वस्त्रकार, स्नेह राणा, राधा यादव, हरलीन देओल, यस्तिका भाटिया मेघना सिंह, देविदा वैद्य, एस मेघना।

Also Read: बड़ी से बड़ी एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं Jason Holder की वाइफ Jasmine Quinn, इन तस्वीरें से सोशल मीडिया पर मचा रही धमाल 

इस साल ग्रेड एक में सिर्फ तीन खिलाड़ी शामिल 

बता दें कि बीसीसीआई ने पिछले साल सेंट्रेल कॉन्ट्रैंक्ट में ए ग्रेड में 5 खिलाड़ियों को शामिल किया था। लेकिन 2022-23 में ए ग्रेड में सिर्फ तीन खिलाड़ियों को ही जगह मिली है। पिछले वित्तीय वर्ष में राजेश्वरी गायकवाड़ को इस साल ग्रेड बी में हैं। वहीं पूनम यादव को पिछले वित्तीय वर्ष में सेंट्रेल कॉनट्रैक्ट लिस्ट में जगह नहीं मिली थी।

इस साल के कॉन्ट्रैक्ट में युवा खिलाड़ियों को मिली जगह

वहीं इस साल के सेंट्रेल कॉन्ट्रैक्ट में कई युवा और नए खिलाड़ियों को जगह मिली है. जिसमें बेहतरीन बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष और शेफाली वर्मा सहित कई बड़े नाम शामित थे। जिसमें मेघना सिंह, एस मेघना, अंजलि शर्वाणी, राधा यादव और यस्तिका भाटिया शामिल हैं। जिन्हें पिछले साल जगह नहीं मिली थी। वहीं स्नेह राणा और हरलीन देओल ग्रेड सी में बरकार है। जबकि पूजा वस्त्राकर ग्रेड बी से सी में चली गई हैं।

Also Read: बड़ी से बड़ी एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं Jason Holder की वाइफ Jasmine Quinn, इन तस्वीरें से सोशल मीडिया पर मचा रही धमाल 

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories