बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमख़ास खबरेंबड़ी खबर! भारतीय क्रिक्रेट टीम के हेड कोच बने Gautam Gambhir, बीसीसीआई...

बड़ी खबर! भारतीय क्रिक्रेट टीम के हेड कोच बने Gautam Gambhir, बीसीसीआई ने किया ऐलान; जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Gautam Gambhir: अधिकारिक तौर पर बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया कि भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच कौन होंगे। आपको बता दें कि गौतम गंभीर को आधिकारिक तौर पर भारत के नए मुख्य कोच के रूप में नामित किया गया है, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मंगलवार को सोशल मीडिया पोस्ट में इसकी पुष्टि की। Gautam Gambhir ने इस पद पर पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का स्थान लिया है। हालांकि यह पहले से ही उम्मीद जताई जा रही थी कि राहुल द्रविड़ के जाने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर हेड कोच के रूप में टीम इंडिया की अगुवाई कर सकते हैै।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी जानकारी

आपको बता दें कि जय शाह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर यह जानकारी साझा की उन्होंने लिखा कि मुझे अत्यंत खुशी हो रही है कि मैं श्रीमान का स्वागत करता हूं
गौतमगंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में। आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है। अपने पूरे करियर में कठिनाइयों को सहने और विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं।

Team India के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण, उनके विशाल अनुभव के साथ मिलकर, उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका को निभाने के लिए पूरी तरह से सक्षम बनाता है। नई यात्रा के लिए बीसीसीआई उनका पूरा समर्थन करता है।

कितना होगा Gautam Gambhir का कार्यकाल?

जानकारी के मुताबिक गंभीर 1 जुलाई, 2024 से 31 दिसंबर, 2027 तक 3.5 वर्षों के लिए भारतीय टीम के प्रभारी होंगे। उनके पास 2025 चैंपियंस ट्रॉफी, 2026 टी20 विश्व कप और 2027 वनडे सहित कई महत्वपूर्ण आईसीसी टूर्नामेंट होंगे। विश्व कप के साथ-साथ दो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप भी खेली जाएंगी। आपको बता दें कि बीसीसीआई ने मई में मुख्य कोच की भूमिका के लिए आवेदन आमंत्रित किये थे। गंभीर की नियुक्ति पर बीसीसीआई ने भी बयान जारी किया, बोर्ड ने पुष्टि की कि गंभीर जुलाई के अंत में श्रीलंका श्रृंखला से टीम में शामिल होंगे। बोर्ड ने टीम को उनकी सेवा के लिए राहुल द्रविड़ के साथ-साथ बाकी कोचिंग स्टाफ को भी धन्यवाद दिया।

Latest stories